WPL : खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना

डब्ल्यूपीएल के पहले सत्र के लिए 11 या 13 फरवरी को हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी। उद्घाटन सत्र में पांच टीमें खेलेंगी।
WPL
WPL

नई दिल्ली, एजेंसी। महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 11 या 13 फरवरी को नई दिल्ली या मुंबई में होने की संभावना है, जिसमें बीसीसीआई इस सप्ताह अंतिम निर्णय लेगा। बीसीसीआई ने शुरुआत में मुंबई में 6 फरवरी को नीलामी की मेजबानी करने की योजना बनाई थी, जिसमें पांच नई स्थापित फ्रेंचाइजी को उद्घाटन डब्ल्यूपीएल सीजन की तैयारी के लिए एक महीने का समय दिया गया था। डब्ल्यूपीएल का आयोजन 4 से 24 मार्च तक होने की उम्मीद है।

महिला क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी डील

पांच फ्रेंचाइजी को तीन आईपीएल टीमों के मालिकों - मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, और दिल्ली कैपिटल्स - के साथ-साथ अडानी ग्रुप और कैप्री ग्लोबल द्वारा कुल 4669.99 करोड़ रुपये (लगभग 572.78 मिलियन अमरीकी डालर) में अधिग्रहित किया गया था। यह महिला क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी डील को दर्शाता है। अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने अहमदाबाद की टीम 1289 करोड़ रुपये में खरीदी है। इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को मुंबई की टीम मिली है। इसकी कुल कीमत 912.99 करोड़ रुपये में बिकी है। आईपीएल की तीसरी टीम रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट को बेंगलोर की टीम मिली है। ये टीम 901 करोड़ रुपये में बिकी है। महिला आईपीएल की चौथी टीम दिल्ली की है, जो जेएसडब्ल्यू जेएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदी है। इस टीम की कीमत 810 करोड़ रुपये है। पांचवी टीम लखनऊ की होगी। इसमें कैप्री ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने कब्जा किया है। लखनऊ की टीम की कीमत 757 करोड़ रुपये है।

 एक ही शहर में सिर्फ दो स्थानों पर खेले जाएंगे मैच

डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन सीजन में 22 मैच होंगे, जो मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल क्रिकेट अकादमी में खेले जाएंगे, ये दो स्थान बीसीसीआई द्वारा चिन्हित किए गए हैं। एक ही शहर में सिर्फ दो स्थानों पर खेलने से यात्रा की चुनौतियां समाप्त हो जाएंगी और खिलाड़ियों को उन मैचों के लिए तैयार रखा जाएगा जो टी20 विश्व कप के पूरा होने के बाद भारत के लिए उड़ान भरने के लिए एक सप्ताह से भी कम समय में सीमित विंडो में खेले जाएंगे।

Related Stories

No stories found.