WPL 2023: RCB ने दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को बनाया टीम का मेंटर

RCB ने WPL-2023 के लिए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को टीम का मेंटर नियुक्त किया है।
Sania Mirza
Sania Mirza

नई दिल्ली, एजेंसी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने महिला प्रीमियर लीग 2023 के लिए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को टीम का मेंटर नियुक्त किया है। मिर्जा, जिन्होंने छह ग्रैंड स्लैम और 43 डब्ल्यूटीए खिताब जीते हैं, टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र से पहले टीम के साथ काम करेंगी।आरसीबी ने डब्ल्यूपीएल नीलामी में शानदार प्रदर्शन किया था और स्मृति मंधाना, एलिसे पेरी और ऋचा घोष जैसी खिलाड़ियों को खरीदा था। मंधाना के लिए आरसीबी ने 3.4 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि खर्च की थी।

टीम को प्रेरित करेंगी सानिया मिर्जा

मेंटर के रूप में सानिया मिर्जा की नियुक्ति पर, आरसीबी के प्रमुख और उपाध्यक्ष राजेश वी मेनन ने कहा, "हम आरसीबी महिला टीम के मेंटर के रूप में सानिया मिर्जा का स्वागत करते हुए खुश और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। वह अपने खेल करियर में कई चुनौतियों के बावजूद अपनी कड़ी मेहनत, जुनून और दृढ़ संकल्प से उपजी सफलता के साथ एक आदर्श रोल मॉडल हैं।नसानिया वह हैं जिसे हमारी युवा पीढ़ी देखती है और वह हमारी टीम को प्रेरित कर सकती हैं, प्रोत्साहित कर सकती है क्योंकि वह खुद एक बेहतरीन प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी रही हैं, जो खेल के उच्चतम स्तर पर विभिन्न परिस्थितियों में चुनौतियों को दूर करने और दबाव को संभालने के तरीके को समझती हैं। उनका कद और गंभीरता के साथ-साथ उनका रवैया टीम को एक बोल्ड व्यक्तित्व के साथ बदलने के लिए प्रेरित करेगा।"

क्रांतिकारी पिच का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक

पद्म भूषण, अर्जुन पुरस्कार और मेजर ध्यानचंद खेल रत्न से सम्मानित सानिया मिर्जा ने आरसीबी महिला टीम की मेंटर के रूप में अपनी नई भूमिका पर कहा, "आरसीबी महिला टीम में मेंटर के रूप में शामिल होना मेरे लिए खुशी की बात है। भारतीय महिला क्रिकेट ने महिला प्रीमियर लीग के साथ एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा है, और मैं वास्तव में इस क्रांतिकारी पिच का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। आरसीबी और इसका ब्रांड दर्शन पूरी तरह से मेरी दृष्टि और दृष्टिकोण के साथ प्रतिध्वनित होता है क्योंकि मैंने अपने खेल के करियर को इसी तरह से आगे बढ़ाया है और यह भी है कि मैं अपनी संन्यास के बाद खेलों में कैसे योगदान देता हूं।

WPL महिला क्रिकेटरों के लिए नए दरवाजे खोलेगा: सानिया 

आरसीबी पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में एक लोकप्रिय टीम और बहुत अधिक फॉलो की जाने वाली टीम रही है। मैं उन्हें महिला प्रीमियर लीग के लिए एक टीम बनाते हुए देखकर बेहद खुश हूं क्योंकि यह देश में महिलाओं के खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा, महिला क्रिकेटरों के लिए नए दरवाजे खोलेगा और युवा लड़कियों के लिए करियर की पहली पसंद बनाने में मदद करेगा।"

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in