WTC फाइनल के करीब पहुंची भारतीय टीम, इंदौर की जीत से कर लेगी क्वालीफाई

WTC अंकतालिका में शीर्ष दो टीमें जून में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और अभी तक की स्थिति को देखते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया मजबूत दावेदार हैं।
WTC फाइनल के करीब पहुंची भारतीय टीम, इंदौर की जीत से कर लेगी क्वालीफाई

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट टीम ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की रेस में खुद की स्थिति और मजबूत कर ली है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा फाइनल

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि डब्ल्यूटीसी अंकतालिका में शीर्ष दो टीमें जून में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और अभी तक की स्थिति को देखते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया मजबूत दावेदार हैं। दिल्ली टेस्ट में हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर बना हुआ है और उनका प्रतिशत 66.67% तक कम हो गया है, जबकि भारत ने दिल्ली में अपनी जीत की बदौलत अपने और तीसरे स्थान के बीच के अंतर को 64.06% तक बढ़ा दिया है।

श्रीलंका भी बनी हुई है रेस में

भारत की जीत के परिणामस्वरूप, फाइनल के लिए अर्हता प्राप्त करने वाली टीमों की संख्या चार से तीन तक कम हो गई हैं। दक्षिण अफ्रीका रेस से बाहर हो गया है। हालांकि श्रीलंका फाइनल की रेस में बनी हुई है।

श्रीलंका वर्तमान में 53.33% के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है, और उन्हें अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है और उन्हें अगर रेस में बने रहना है तो श्रृंखला 2-0 से जीतनी होगी, और भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बचे दो मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा।

तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर में शुरू

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर में शुरू हो रहा है, जिसमें मेजबान टीम एक और जीत के साथ द ओवल में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी, लेकिन यह मैच अगर भारतीय टीम हारी या मैच ड्रा रहा तो ऑस्ट्रेलिया सात जून को होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in