World Cup 2023: टीम की जीत पर कोच राहुल द्रविड़ ने बढ़ाया उत्साह, तैयारी को लेकर बनाई ये खास रणनीति

भारतीय टीम की नीदरलैंड के खिलाफ टीम ने खिलाफ जीतकर अभी तक शानदार प्रदर्शन किया। टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने तैयारियों को लेकर रणनीति बताया है।
Rahul Dravid
Rahul Dravidweb

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | भारत ने अभी तक विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने टूर्नामेन्ट में अभी तक 9 मुकाबले में जीत हासिल की है। वहीं वर्ल्ड कप में भारत को दो संस्करणों में भारत को हार मिली थी। वहीं सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कोच राहुल द्रविड़ भी टीम की तैयारी में अहम योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि दबाव तो होता है, वहीं टीम दृष्टिकोण या तैयारी में कोई परिवर्तन नहीं किया जाना है।

द्रविड़ ने टीम का बढ़ाया उत्साह

द्रविड़ ने लगातार जीत को लेकर भारतीय टीम को प्रोत्साहित किया है। उन्होंने मैच में टीम की रणनीति को बातचीत के दौरान उजागर किया है। उन्होंने बताया कि ' हम मानते हैं कि ये मुकाबले काफी अहम हैं, यह एक नॉकआउट मैच हुआ है, हमें इस तथ्य को स्वीकार करने की जरुरत होती है कि कुछ हद तक दबाव होता है लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से हमने अब तक दबाव का जवाब दे चुके हैं वह हमें बहुत ढेर सारा विश्वास देता है।

द्रविड़ ने बताया टीम की योजना

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम की सेमीफाइनल में बनी योजना पर अपनी बात रखी है। उन्होंने बताया कि ' टीम सेमीफाइनल के लिए जिस तरह की योजना बना रहे हैं। उसमें कुछ परिवर्तन किया जाना है। हम बस ये कर सकते हैं कि जो हमारे सामने हैं उसे खेलें, अगले मैच पर ध्यान देना चाहिए। वर्तमान क्षण में रहना चाहिए। वहीं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करें। उम्मीद है कि वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेलने वाले हैं ।'

नीदरलैंड के खिलाफ टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं लीग के आखरी मुकाबले में नीदरलैंड को 160 रन से हराया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेजाबी करते हुए 410 रन बनाया था। वहीं केएल राहुल और श्रेयर अय्यर ने 208 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी किया। भारत में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा और कुलदीप याद ने दो विकेट लिया था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in