Women T20 World Cup 2024: वीमेन टी-20 वर्ल्ड कप का शिड्यूल जारी, इस दिन होगा भारत-पाक मुकाबला

Womens T-20 World Schedule : महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों को पांच-पांच के दो ग्रुप में बांटा गया है।
वीमेन टी-20 वर्ल्ड कप 2024 शिड्यूल रिलीज।
वीमेन टी-20 वर्ल्ड कप 2024 शिड्यूल रिलीज। @ICC एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। बांग्लादेश में खेले जाने वाले महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का शिड्यूल जारी कर दिया गया है। आईसीसी द्वारा जारी शिड्यूल के मुताबिक 6 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। यह मैच सिलहट में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के लिए पांच-पांच के दो ग्रुप में टीमें बांटी गईं हैं। ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्कान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और क्वालीफायर-1 शामिल हैं। ग्रुप-बी में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और क्वालीफायर-2 हैं।

3 अक्टूबर से शुरू होगा मुकाबला

3 अक्टूबर से महिला वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होगी। पहले मैच में इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। यह मैच ढाका में दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। मेजबान टीम बांग्लादेश भी इसी दिन क्वालीफायर-2 टीम से टक्कर लेगी।

4 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच

छह बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया अपना पहला मैच 4 अक्टूबर को सिलहट में क्वालीफायर के विजेता के खिलाफ खेलेगा। इसी दिन शाम 7 बजे भारत का न्यूजीलैंड से सामना होगा। टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। दो टीमों का फैसला क्वालीफायर के जरिए किया जाएगा, जिसमें 23 मैच होंगे। दोनों ग्रुप से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में खेलेंगी।

20 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला

17 अक्टूबर को सिलहट में पहला सेमीफाइनल मैच होना है। ढाका 18 अक्टूबर को दूसरा सेमीफाइनल मैच और 20 अक्टूबर को फाइनल मैच होगा। आधिकारिक अभ्यास मैच 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक आयोजित होंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.