RCB vs LSG: आज कौन संभालेगा लखनऊ की जिम्मेदारी? RCB में टॉप्ली को मिल सकता है मौका

IPL 2024 : आईपीएल में आज का मुकाबला रोचक होगा। आरसीबी अपने घरेलू मैदान पर लखनऊ के खिलाफ खेलेगी। लखनऊ के कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी केएल राहुल की भूमिका स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है।
लखनऊ और आरसीबी में आज मुकाबला।
लखनऊ और आरसीबी में आज मुकाबला। @LucknowIPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 15वां मैच आज लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ेंगी। मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का नेतृत्व कौन संभालेगा, इस पर संशय कायम है। गौरतलब है कि टीम के फुल टाइम कप्तान केएल राहुल ने पिछले मैच में कप्तानी नहीं की थी। राहुल बतौर इंपैक्ट प्लेयर खेले थे।

पिछले मैच में इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर खेले थे केएल राहुल

राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच से पहले सोमवार को नेट और फिटनेस अभ्यास में भाग लिया लेकिन एलएसजी ने मंगलवार को खेले जाने वाले मैच में उनकी भूमिका का खुलासा नहीं किया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ की टीम ने राहुल का इस्तेमाल इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर किया था, जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठे थे। टीम इस मैच में निकोलस पूरन की अगुवाई में मैदान में उतरी थी और उसने मैच को 21 रन से अपने नाम किया था।

निकोलस ने राहुल पर दिया अपडेट

निकोलस पूरन ने RCB के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले कहा कि हम देखेंगे कि वह नेट सेशन में कैसा कर रहे हैं? उसी आधार पर फैसला करेंगे। राहुल ने पंजाब के खिलाफ क्विंटन डिकॉक के साथ पारी शुरू कर नौ गेंदों पर 15 रन बनाए थे। इसके बाद उनकी जगह नवीन उल हक मैदान पर उतारे थे। डिकॉक ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। राहुल नेट सेशन के दौरान बल्लेबाजी करते दिखे, लेकिन वह विकेटकीपिंग प्रैक्टिस से दूर रहे। इससे संकेत मिल रहा कि RCB के खिलाफ भी डिकॉक विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभाएंगे।

शानदार फॉर्म में निकोलस

एक साल से शानदार लय में खेल रहे पूरन ने दो मैचों में 170 की स्ट्राइक रेट से 104 रन जड़े हैं। इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। उन्होंने कहा कि कुछ वर्षों में अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है। मैं टीम के लिए किसी जिम्मेदारी को उठाने को तैयार हूं।

मयंक की जमकर तारीफ

कप्तान निकोलस पूरन तेज गेंदबाज मयंक यादव से प्रभावित हैं। मयंक ने 150 किलोमीटर के आसपास की गति से गेंद डाल कर पंजाब के बल्लेबाजों को परेशान किया था। उन्होंने इस सीजन की सबसे तेज गेंद 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाली है। पूरन का कहना है कि मयंक ने जो किया, वह जाहिर तौर पर शानदार था।

जोसेफ की जगह टॉप्ली या लॉकी खेल सकते हैं

RCB का तेज गेंदबाजी विभाग मो. सिराज पर निर्भर है। इन्होंने तीन मैचों में दो विकेट लिए हैं। सिराज ने 10 रन प्रति ओवर की दर से लुटाए हैं। अल्जारी जोसेफ असफल साबित हुए हैं। जोसेफ ने सिर्फ एक विकेट लिया है। संभावना है कि लखनऊ के खिलाफ RCB जोसफ को मौका नहीं देगा। उनकी जगह रीस टॉप्ली या लॉकी फर्ग्यूसन को मौका दिया जा सकता है।

आरसीबी की संभावित प्लेइंग-11

कप्तान फाफ डुप्लेसिस, कैमरन ग्रीन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, रीस टॉप्ली, मयंक डागर, मो. सिराज, यश दयाल।

लखनऊ सुपरजाएंट्स

कप्तान निकोलस पूरन, केएल राहुल, क्रुणाल पांड्या, क्विंटन डिकॉक, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, मोहसिन खान, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.