मोहाली स्टेडियम, जहां आज शाम 7:30 बजे से खेला जाना है मैच।
मोहाली स्टेडियम, जहां आज शाम 7:30 बजे से खेला जाना है मैच।रफ्तार।

IND Vs AFG: भारत-अफगानिस्तान मैच में आज किसे मिलेगा फायदा? जानें मोहाली की पिच का मिजाज़

India vs Afghanistan 1st T20i Pitch Report: टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबला मोहाली में होगा।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबला मोहाली में होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी फिर रोहित शर्मा करते दिखेंगे। इस मैच में विराट कोहली नहीं खेलेंगे। मोहाली की पिच का मिजाज कैसा होगा और किसको मिलेगी, उसकी जानकारी साझा कर रहे हैं।

बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है पिच

मोहाली की पिच को बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। मतलब पिच पर बल्लेबाजों को ज्यादा मदद मिलती हैं। इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही कि पहले टी-20 मैच में जमकर चौके-छक्के जड़े जाएंगे। इसके अतिरिक्त पिच पर घास होने से तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है।

परेशान कर सकते हैं गेंदबाज

मैच की शुरुआत में नई गेंद से तेज गेंदबाज द्वारा बल्लेबाजों को परेशान किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त मैच आगे बढ़ने के साथ बल्लेबाज खूब रन बरसाते हैं। पिच सपाट होने की वजह से गेंद बाउंस होकर आसानी से बल्ले पर आएगी, जिससे बल्लेबाजों को अधिक दिक्कत होने वाली नहीं है।

ग्राउंड का रिकॉर्ड

मोहाली के पीसीए ग्राउंड पर टी-20 के 6 इंटरनेशनल मुकाबले हुए हैं। इसमें से 4 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने बाजी मारी है। 2 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। मैदान का हाई स्कोर 211 रन है। 2009 में टीम इंडिया ने 211 रन श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। अब तक 4 पारियों में 200 से ज्यादा स्कोर बना है, इसलिए पिच को बल्लेबाजों के लिए मददगार माना जाता है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.