Virat Kohli के निशाने पर ये खास रिकॉर्ड, सचिन और गावस्कर को पीछे छोड़ने से 9 रन दूर

Virat Kohli Record:टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कोई-न-कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार करता रहता है। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कोहली के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड है।
विराट कोहली।
विराट कोहली।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कोई-न-कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार करता रहता है। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कोहली के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड है। अब तक भारत के लिए सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर ही यह रिकॉर्ड बना पाए हैं। कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन पूरा करने का रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ 9 रन दूर हैं। बता दें हैदराबाद टेस्ट में कोहली इस रिकॉर्ड को सिर्फ 9 रन बनाकर हासिल कर सकते हैं।

25 जनवरी को रिकॉर्ड रच सकते हैं कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी। पहला मुकाबला हैदराबाद स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें हैदराबाद पहुंच चुकी हैं। फिलहाल कोहली राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या गए हैं, लेकिन जल्द वह हैदराबाद पहुंचेंगे।

इंग्लैंड के विरुद्ध सबसे ज्यादा टेस्ट रन (इंडियन क्रिकेटर)

सचिन तेंदुलकर- 2535

सुनील गावस्कर- 2483

विराट कोहली- 1991 (2000 से सिर्फ 9 रन दूर)

राहुल द्रविड़- 1950

कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अब तक का प्रदर्शन

विराट कोहली का प्रदर्शन इंग्लैंड के विरुद्ध शानदार रहा है। उन्होंने अंग्रेजी टीम के खिलाफ 28 टेस्ट मैच खेले हैं। 42.3 की औसत से 1991 रन जड़े हैं। उन्होंने इंग्लैंड टीम के विरुद्ध टेस्ट में पांच शतक भी ठोके हैं। उनका बेस्ट स्कोर 235 रन है। अगले सीरीज में वह 9 रन बनाकर इंग्लैंड के खिलाफ 2000 टेस्ट रन बनाने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.