Cricket Death: दिग्गज पूर्व क्रिकेटर की सड़क हादसे में मौत, भारत के खिलाफ खेला था आखिरी मैच

Cricketer Passes Away: कार सड़क हादसे में क्रिकेट जगत के एक दिग्गज का निधन हो गया। क्रिकेट जगत में शोक की लहर है।
सड़क हादसे में पूर्व क्रिकेटर की मौत।
सड़क हादसे में पूर्व क्रिकेटर की मौत।रफ्तार

नई दिल्ली, रफ्तार। कार सड़क हादसे में क्रिकेट जगत के एक दिग्गज का निधन हो गया। क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। बता दें इस दिग्गज ने आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत के खिलाफ खेला था। फिर वह चेयरमैन ऑफ सिलेक्टर भी रहे। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के चेयरमेन रह चुके दिग्गज ऑफ स्पिनर क्लाइड बट्स का निधन को गया है। गुयाना के पूर्व कप्तान एवं वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर का शुक्रवार को कार दुर्घटना में निधन हो गया।

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने की घटना की पुष्टि

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर उनकी मौत की पुष्टि की है। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने ट्वीट में लिखा-गुयाना के पूर्व कप्तान और वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर क्लाइड बट्स का आज शाम निधन हो गया है। हम उनके परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति सच्ची संवेदना जताते हैं। भगवान उसकी आत्मा को शांति दें।

बट्स का कॅरियर

क्लाइड बट्स 1980 के दशक की प्रभावशाली वेस्टइंडीज टीम में जगह बनाए थे। बट्स ने 1985 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। 1988 में भारत के खिलाफ आखिरी मैच खेला था। बट्स ने वेस्टइंडीज के लिए 7 टेस्ट मैच खेले थे। इनमें 10 विकेट झटके। उन्होंने 108 रन बनाए। वहीं, फर्स्ट क्लास के 87 मैचों में 348 विकेट लिए थे। लिस्ट-ए के 32 मैचों में क्लाइड बट्स के नाम 32 विकेट हैं।

इस दिग्गज क्रिकेटर का भी निधन

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज जो सोलोमन का भी निधन हुआ है। उन्होंने 93 की उम्र में अंतिम सांस ली। जो सोलोमन का इंटरनेशनल कॅरियर सात साल का ही रहा। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 27 टेस्ट मैच खेले। इनमें एक शतक और 9 अर्धशतक की मदद से 1326 रन बनाए थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.