U 19 World Cup फाइनल में भारत और पाक का मुकाबला! इस दिन खेला जाएगा मैच

India vs Pakistan: टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को 2 विकेट हरा दिया है। टीम इंडिया को फाइनल मैच 11 फरवरी को खेलना है।
अंडर-19 सेमीफाइनल मुकाबला जीतने का जश्न मनाती टीम इंडिया।
अंडर-19 सेमीफाइनल मुकाबला जीतने का जश्न मनाती टीम इंडिया। @JayShah एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को 2 विकेट हरा दिया है। टीम इंडिया को फाइनल मैच 11 फरवरी को खेलना है। अहम बात है कि इस वर्ल्ड कप में टीम अब तक एक भी मैच नहीं हारा है। इससे अभी विशेष बात है कि फाइनल मुकाबला टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है। दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के दौरान आमने-सामने होती हैं। इन दोनों देशों के बीच मैच का इंतजार फैंस बेसब्री से करते हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा मैच?

टीम इंडिया इस फाइनल मैच में जगह बना चुकी है। वहीं, अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 फरवरी को खेला जाएगा। यह मुकाबला साउथ अफ्रीका के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच पाकिस्तान टीम जीतती है तो फाइनल में भारत से उसका सामना होगा।

लगातार 5वीं बार फाइनल में बनाई जगह

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुआ था। इसमें टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दो विकेट से हराया। इसी के साथ टीम इंडिया ने लगातार पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। बता दें टीम इंडिया लगातार 6 मैच जीतकर इस बार फाइनल में पहुंची है। ग्रुप स्टेज के पहले तीनों मुकाबले जीतने के बाद टीम ने सुपर-6 को क्वालीफाई किया था। सुपर-6 में भी टीम ने दोनों 2 मैचों में जीत हासिल की और सेमीफाइनल में पहुंची। अब सेमीफाइनल में टीम ने शानदार जीत हासिल की।

सेमीफाइनल के ये तीन खिलाड़ी रहे हीरो

सेमीफाइनल में टीम इंडिया के कप्तान उदय सहारन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला था। साउथ अफ्रीका टीम ने भारत को 245 रनों का लक्ष्य दिया था। साउथ अफ्रीका के लिए लुआन ड्रे प्रिटोरियस ने सबसे अधिक 74 रन बनाए। भारत के लिए राज लिंबानी ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। जवाब में टीम इंडिया ने 48.5 में 8 विकेट पर लक्ष्य पा लिया। टीम की ओर से सचिन धास ने 96 रन और उदय सहारन ने 81 रन बनाए।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.