GT vs MI Qualifier 2: दो बार नंबर-4 पर रहने वाली टीम पहुंची है फाइनल में, जानें क्या कहते हैं आंकड़े ?

मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच सेमीफाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है।
GT vs MI Qualifier 2: दो बार नंबर-4 पर रहने वाली टीम पहुंची है फाइनल में, जानें क्या कहते हैं आंकड़े ?

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज यानी 26 मई को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। हार्दिक पंड्या इस मैच को जीतकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचना चाहेंगे। वहीं रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को छठी ट्रॉफी जीताने के लिए फाइनल में जाना चाहेंगे।

नंबर 1 पर रहने वाली टीम तीन बार नहीं पहुंची फाइनल में

IPL 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर रही थी। लेकिन तब दिल्ली की टीम आईपीएल के फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी। आईपीएल 2016 में गुजरात लायंस की टीम पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर रही थी। लेकिन टीम फाइऩल में पहुंचने में नाकाम रही। आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स फिर पॉइंट्स टेबल पर टॉप  पर रही लेकिन इस बार भी दिल्ली फाइनल में जगह नहीं बना सकी। कुल मिलाकर आईपीएल में तीन बार ऐसा हुआ है जब प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर मौजूद टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी।

नंबर-4 टीम ने की फाइनल में एंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग के रिकॉर्ड्स पर जाएं तो पता चलता है कि दो बार ऐसा हुआ है जब प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर मौजूद टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही। आईपीएल 2012 में CSK की टीम चौथे नंबर पर थी। उस समय एमएस धोनी की टीम ने फाइनल खेला था। आईपीएल 2021 में एक बार फिर इतिहास दोहराया गया। इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स पॉइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर थी और फाइनल में पहुंची थी। आईपीएल इतिहास में दो बार चौथे स्थान पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंची है। इस सीजन दूसरे क्वालिफायर में 26 मई को पॉइंट्स टेबल पर नंबर-1 पर मौजूद हार्दिक की टीम और नंबर चार पर मौजूद मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होगा।

Related Stories

No stories found.