Ranji Trophy Final: कॅरियर की अंतिम गेंद पर लिया विकेट, रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को बताया योद्धा

Cricketers Retirement : रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुंबई की टीम ने जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। मुंबई ने टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया। इस मैच में पांच में से चार दिन दबदबा बनाए रखा।
रणजी ट्रॉफी मुंबई टीम के खिलाड़ी और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा।
रणजी ट्रॉफी मुंबई टीम के खिलाड़ी और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुंबई की टीम ने जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। मुंबई ने टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया। इस मैच में पांच में से चार दिन दबदबा बनाए रखा। रणजी ट्रॉफी 2023-24 का फाइनल मैच जीतने के बाद एक स्टार क्रिकेटर ने रिटायरमेंट का ऐलान किया। यह खिलाड़ी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी हैं। धवल ने अपने कॅरियर का अंत शानदार अंदाज में किया। उन्होंने अपनी आखिरी गेंद पर विकेट लेकर खुद को फेयरवेल दिया। उन्होंने आखिरी मैच में 4 विकेट झटके। इसमें तीन विकेट पहली पारी और एक विकेट दूसरी पारी में लिया।

आखिरी विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

मुंबई को यह मुकाबला जीतने के लिए जब एक विकेट की जरूरत थी और लक्ष्य विदर्भ के लिए काफी दूर था, तब मुंबई के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने धवल को गेंदबाजी दी। उन्होंने टीम के लिए आखिरी विकेट लिया। किसी गेंदबाज के लिए इससे शानदार कॅरियर का अंत नहीं हो सकता।

धवल कुलकर्णी के रिटायरमेंट पर रोहित शर्मा की इंस्टाग्राम स्टोरी।
धवल कुलकर्णी के रिटायरमेंट पर रोहित शर्मा की इंस्टाग्राम स्टोरी।रोहित इंस्टा अकाउंट।

धवल कुलकर्णी का कॅरियर

धवल ने साल 2014 में भारत के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 12 वनडे मैचों में 19 विकेट हासिल किए थे। वहीं, 2 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में तीन विकेट लिए थे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में धवल ने 95 मैचों में की 157 पारियों में 281 विकेट झटके हैं। दूसरी ओर लिस्ट-ए क्रिकेट में उनके नाम 223 विकेट दर्ज थे।

उम्मीद नहीं थी कि मुझे गेंद देंगे

धवल ने अपने रिटायरमेंट पर कहा कि एक क्रिकेटर का सपना ऊंचे स्तर पर शुरुआत करना और अंत करना होता है। यह मेरा छठा फाइनल है। हम पांचवीं बार जीते हैं और यह मेरे लिए सबसे बेस्ट होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि रहाणे खेल खत्म करने के लिए उन्हें गेंद देंगे, लेकिन उनको सलाम जिन्होंने एक ओवर में दो विकेट लेने के बावजूद मुझे गेंद दी। मेरे पास अनुभव है, क्योंकि मैंने बड़े सितारों के साथ खेला है। उन्होंने मेरे साथ काफी अनुभव साझा किया और मैंने वही अनुभव युवाओं को दिया है।

'मुंबई चा योद्धा'

धवल के रिटायरमेंट पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, जो उनके अच्छे दोस्त भी हैं, उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर धवल की तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा-'मुंबई चा योद्धा' इसके मतलब होता है मुंबई का योद्धा। उन्होंने लिखा कि शानदार कॅरियर के लिए शाबाश।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.