Sports News: मैच फिक्सिंग से इस स्टार खिलाड़ी को मिली राहत, अब क्रिकेट में वापसी को तैयार

New zealand cricket team: मैच फिक्सिंग के मामले में एक स्टार खिलाड़ी को बड़ी राहत मिली है। अब यह खिलाड़ी क्रिकेट में वापसी करेगा।
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम।
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। मैच फिक्सिंग के मामले में एक स्टार खिलाड़ी को बड़ी राहत मिली है। अब यह खिलाड़ी क्रिकेट में वापसी करेगा। इनका नाम लू विसेंट है। यह न्यूजीलैंड के पूर्व स्टार क्रिकेटर हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ी को थोड़ी राहत दी है। बता दें न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी 2014 में फिक्सिंग मामले में फंसे थे। उन्हें आजीवन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने से बैन किया गया था।

अगस्त में दिया था आवेदन

विंसेंट ने बैन को स्वीकार किया। इससे ऐसा लगा था कि उनका क्रिकेट कॅरियर समाप्त हो गया है, लेकिन अब उन्हें थोड़ी राहत मिली है। इस साल अगस्त में विंसेंट ने अपने ऊपर लगे बैन को पलटने के लिए आवेदन किया था। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा एलियास सीबीई केसी ने इसे हटाया। अब विंसेंट को घरेलू या उससे नीचे के क्रिकेट मैचों में भाग लेने की अनुमति दी गई है। ध्यान रहे विसेंट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं मिली है।

विसेंट को राहत क्यों मिली

ईसीबी की आधिकारिक ने कहा इस तरह के बैन में बदलाव पर विचार के लिए सबसे मजबूत मामलों की आवश्यकता होती है। ईसीबी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 6.8.2 के कारक में शामिल हैं। विसेंट ने जो आवेदन दिया,उसे सबसे शक्तिशाली और सटीक माना गया।इस कारण से उन्हें राहत मिली है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in