इस खिलाड़ी ने T-20 में मचा दी धूम, महज इतने गेंदों पर शतक ठोका, चौके-छक्कों की झड़ी लगा दी

UAE Vs AFG: टी-20 मुकाबले में एक युवा खिलाड़ी ने धुआंधार बल्लेबाजी कर क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया। इस खिलाड़ी ने महज 52 गेंदों पर शतक जड़ दिया।
शतक लगाने के बाद भगवान को शुक्रिया अदा करते खिलाड़ी।
शतक लगाने के बाद भगवान को शुक्रिया अदा करते खिलाड़ी। @ACBofficials एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टी-20 मुकाबले में एक युवा खिलाड़ी ने धुआंधार बल्लेबाजी कर क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया। इस खिलाड़ी ने महज 52 गेंदों पर शतक जड़ दिया। इसमें 7 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। इस खिलाड़ी का नाम रहमानुल्लाह गुरबाज हैं। ये अफगानिस्तान के बल्लेबाज हैं। गुरबाज ने शुक्रवार को यूएई के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में ओपनिंग की और 192.31 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अपनी धमाकेदार पारी से गुरबाज ने न केवल दर्शकों को एंटरटेन किया, बल्कि टी-20 में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

अफगानिस्तान के दूसरे सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी

अफगानिस्तान के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले रहमानुल्लाह गुरबाज दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इन्होंने आठ साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इनसे पहले मो. शहजाद ने शारजाह में 52 गेंदों पर शतक जमाया था। अफगानिस्तान के लिए सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले हजरतुल्लाह जजई हैं। इन्होंने आयरलैंड के विरुद्ध 2019 में महज 42 गेंदों पर शतक बनाया था। अहम बात है कि अफगानिस्तान के लिए अब तक केवल दो खिलाड़ियों ने टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाए थे। मो. शहजाद और हजरतुल्लाह जजई के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज का नाम इतिहास में दर्ज हो गया है।

कप्तान इब्राहिम जादरान की भी अच्छी पारी

मैच में रहमानुल्लाह गुरबाज की धमाकेदार पारी के बल पर अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 203 रन बनाए। कप्तान इब्राहिम जादरान ने भी शानदार पारी खेली। इन्होंने 43 गेंदों पर 4 चौके-2 छक्कों की मदद से 59 रनों की पारी खेली।

2 जनवरी को होगा फाइनल मुकाबला

यूएई की टीम 4 विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी। अफगानिस्तान ने मैच 72 रनों से जीता। शारजाह स्टेडियम में पहली जीत बाद अफगानिस्तान टीम अब 31 दिसंबर को दूसरा मुकाबला खेलेगी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज का फाइनल मुकाबला दो जनवरी को खेला जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.