Asia Cup 2023: एशिया कप में ये दो देश हैं डॉर्क हॉर्स, किसी भी देश को टूर्नामेंट से करा सकती है बाहर

Asia Cup 2023 Update: एशिया कप का कप 30 अगस्त से होगा। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के अलावा दो देशों पर सबकी नजरें टिकी हैं। ये दो देश किसी भी देश का गेम बिगाड़ सकते हैं।
टीम इंडिया और पाक
टीम इंडिया और पाकसोशल मीडिया

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। क्रिकेट का बड़ा टूर्नामेंट एशिया कप (Asia Cup 2023) होने में 3 दिन शेष हैं। 30 अगस्त से टूर्नामेंट का मुकाबला शुरू हो जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी बेहद टीम हैं। बांग्लादेश एशिया कप में 1986 और अफगानिस्तार 2014 से हिस्सा ले रही है। दोनों टीमों ने अब तक ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन कई टीमों को हार का स्वाद चखवाया है। इस एशिया कप (Asia Cup 2023 में ये दोनों टीमें श्रीलंका के साथ गु्प बी में हैं

बांग्लादेश ने भारत और पाक को दी है शिकस्त

वनडे एशिया कप (Asia Cup) बांग्लादेश ने भारत और पाकिस्तान (Indian and Pakistan) को हराया है। अफगानिस्तान भी बांग्लादेश और श्रीलंका को हरा चुकी है। 2021 में बांग्लादेश ने भारत को 5 विकेट से शिकस्त दी थी। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग कर 290 रनों का लक्ष्य दिया था,जिसे बांग्लादेश ने 49.2 ओवर में हासिल कर लिया था। ऐसे में 2018 में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया था।

अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट में कर चुकी है बड़ा उल्टफेर

एशिया कप में अफगानिस्तान की टीम भी बड़ा उल्टफेर करा चुकी है। पहली बार 2014 में अफगानिस्तान की टीम ने भाग लिया था और बांग्लादेश को हरा दिया था। अफगानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 254 रन बनाए थे। जबकि, बांग्लादेश की टीम 222 रन पर ही सिमट गई थी। फिर 2018 में अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराया था।

वनडे में इन दोनों टीमों का प्रदर्शन

बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने वनडे मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान ने 149 वनडे मैच खेले हैं। इनमें से 73 में जीत हासिल की है। 71 मैच हारे हैं। बांग्लादेश टीम ने 418 मैचों में 152 में जीत पाई है। 254 मैच हारे और 9 मैच रद्द हुए हैं।

Related Stories

No stories found.