U19 Team के ये 5 खिलाड़ी जल्द कर सकते हैं मेन टीम में डेब्यू, मुशीर खान पहले नंबर पर

U19 World Cup Team India: अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup) में टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है। टीम इंडिया अंडर-19 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है।
अंडर-़19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी।
अंडर-़19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup) में टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है। टीम इंडिया अंडर-19 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। टीम ने 5 लीग मुकाबले खेले और सबमें जीत हासिल की। इसके बाद टीम ने वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को धूल चटाया। टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में जैसा प्रदर्शन किया है, वह काबिले तारीफ है। इस टीम में भारत के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस को दीवाना बनाया है। ऐसे खिलाड़ियों की जल्द सीनियर टीम में डेब्यू हो सकती है।

जूनियर खिलाड़ियों ने जीता दिल

अंडर-19 की टीम ने कई ऐसे खिलाड़ियों को प्रदर्शित किया है, जो टीम इंडिया के भविष्य बन सकते हैं। सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने इस वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है। मुशीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेले गए 6 मैचों में 338 रन बनाए हैं। खिलाड़ी ने 2 शतकीय पारी और एक अर्धशतकीय पारी खेली है। पहले सेमीफाइनल मैच से पहले वह भारतीय टीम से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 29 चौके और 8 छक्के जड़े हैं। ऐसे में सरफराज तो अपने शानदार प्रदर्शन के कारण धाक जमाए हैं। अब मुशीर खान भी सरफराज की तरह विस्फोटक पारी खेलकर चर्चा में आ गए हैं। मुशीर का प्रदर्शन कायम रहा तो वह जल्द भारत की सीनियर टीम में शामिल हो सकते हैं।

उदय सहारन की लाजवाब पारी

अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान उदय सहारण भी जल्द भारत की मुख्य टीम के लिए खेल सकते हैं। उदय ना सिर्फ बतौर कप्तान बल्कि बतौर बल्लेबाज भी कमाल के फॉर्म में दिख रहे हैं। वह भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप 2024 में अभी तक सबसे अधिक रन स्कोरर हैं। उदय ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में 81 रनों की पारी खेली थी। वह इस टूर्नामेंट के कुल 6 मुकाबले में अभी तक एक शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 389 रन बना चुके हैं।

सचिन दास ने बल्ले से छोड़ा छाप

भारत के एक और विस्फोटक बल्लेबाज सचिन दास भी कमाल के फॉर्म में दिख रहे हैं। सेमीफाइनल के दिन सचिन ने भी शानदार 96 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाया था। सचिन इस टूर्नामेंट के कुल 6 मुकाबले में 294 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक भी निकला है। उन्होंने इस दौरान 28 चौके और 7 छक्के भी लगाए हैं। प्रदर्शन को देखकर ऐसा लग रहा है कि सचिन भी टीम इंडिया की सीनियर टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

सौमी की करिश्माई गेंदबाजी

एक अन्य खिलाड़ी हैं सौमी पांडे। सौमा अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम के उपकप्तान भी हैं। वह एक बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं। सौमी ने इस टूर्नामेंट में खेले गए कुल 6 मुकाबले में अभी तक 17 विकेट अपने नाम किए हैं। ऐसे में अगर वह जल्द ही टीम इंडिया के लिए भी डेब्यू करते हैं, तो इसमें हैरानी वाली कोई बात नहीं होगी। एक अन्य गेंदबाज नमन तिवारी हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस को खुश किया है। उन्होंने इस विश्व कप में कुल 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 विकेट लिया है। ऐसे में वह भी जल्द ही भारत की मुख्य टीम के लिए खेलते दिख सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.