IPL 2024 में हो सकती है इतने Players की डायरेक्ट एंट्री, इन Teams में दिखेगा बड़ा बदलाव

IPL 2024 Latest Udpate: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 22 मार्च से शुरू हो रही है। पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच होगा।
IPL 2024 की ट्रॉफी।
IPL 2024 की ट्रॉफी।@IPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 22 मार्च से शुरू हो रही है। पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच होगा। इस बीच उन खिलाड़ियों ने टीमों की टेंशन बढ़ा दी है, जो इस बार आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। मतलब कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी अचानक से एंट्री हो सकती है। इसका ऐलान अचानक किसी भी दिन किया जा सकता है।

मो. शमी और डेवोन कॉन्वे नहीं खेल पाएंगे

उन​ खिलाड़ियों की करें जो आईपीएल नहीं खेल पाएंगे, उनमें पहला एवं बड़ा नाम मोहम्मद शमी का है। शमी गुजरात टाइटंस की टीम में हैं। ऑपरेशन होने की वजह से वह इस साल आईपीएल नहीं खेलने वाले हैं। गुजरात टाइटंस ने शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। सीएसके के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे इस साल नहीं खेल पाएंगे। वैसे, इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अब देखना है कि उनको लेकर क्या अपडेट आता है और क्या उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को टीम एंट्री मिलेगी।

हैरी ब्रूक और प्रसिद्ध कृष्णा भी मिस करेंगे यह सीजन

दिल्ली कैपिटल्स ने इस बार हैरी ब्रूक को टीम में शामिल किया था। वह काफी महंगी कीमत पर खरीदे गए। अब हैरी ब्रूक ने व्यक्तिगत कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिया है। मतलब वह भी आईपीएल नहीं खेलेंगे। इस कारण डीसी को भी किसी दूसरे खिलाड़ी को उनकी जगह शामिल करना होगा। राजस्थान रॉयल्स के भी स्टार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा नहीं खेल पाएंगे। उनकी सर्जरी हुई थी। वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

अचानक होगा रिप्लेसमेंट का ऐलान

अब तक 4 बड़े खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हुए हैं। उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। वैसे बीसीसीआई के नियमों के अनुसार टीम नीलामी में कम-से-कम 18 और अधिक-से अधिक 24 खिलाड़ी अपने साथ जोड़ सकती है, जिससे कोई खिलाड़ी बाहर हो तो दिक्कत न हो। मतलब टीमें चाहें तो बाहर हुए खिलाड़ी की जगह दूसरे को ला भी सकती हैं और जरूरत नहीं है तो नहीं भी ला सकती हैं। मगर, टीमों की कोशिश रहती है कि अधिकतम वाला कोटा पूरा किया जाए। उनके पास प्लेइंग इलेवन को लेकर कई सारे विकल्प उपलब्ध हों। इस कारण टीमें कभी भी उन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया जा सकता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.