World Cup में Team india की हार का मुद्दा फिर उठा, मात खाने की वजह ये बताई गई

World Cup 2023 Final: शायद ही कोई भारतीय क्रिकेट फैन 19 नवंबर 2023 का दिन याद करना चाहेगा। टीम इंडिया के खिलाड़ियों के उदास चेहरे, रोहित शर्मा की झुकी गर्दन और आंसू, यह आज भी फैंस को झकझोर देता होगा।
टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली।
टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली। @cricketworldcup एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। शायद ही कोई भारतीय क्रिकेट फैन 19 नवंबर 2023 का दिन याद करना चाहेगा। टीम इंडिया के खिलाड़ियों के उदास चेहरे, रोहित शर्मा की झुकी गर्दन और आंसू, यह आज भी फैंस को झकझोर देता होगा। मगर, ये ऐसा मुद्दा है, जिस पर अब तक चर्चा हो रही है। वह मुद्दा है फाइनल में इस्तेमाल हुई पिच का। इस कड़ी में अब पूर्व विश्व चैंपियन क्रिकेटर ने सवाल उठाया है।

पिच अच्छी होती तो टीम अच्छा खेलती

बता दें भारत की 2007 टी-20 चैंपियन और 2011 की वनडे वर्ल्ड विजेता टीम का हिस्सा रहे हरभजन सिंह ने कहा कि फाइनल को लेकर बहुत सारी बातें हुईं कि पिच खराब थी, पिच किसी खिलाड़ी ने तो बनाई नहीं, न किसी ने मांगी होगी। पिच अच्छी होती तो टीम इंडिया अच्छा खेलती। मैं यह नहीं कह रहा कि जीतती ही, लेकिन अच्छा जरूर खेलती। मेरा मानना है कि थोड़ा-सा वहां टीम खुलकर खेलती तो अच्छा होता। हम थोड़ा दबकर खेले शायद, वहीं हमसे चूक हो गई।

पहले भी हुआ था पिच को लेकर विवाद

फाइनल मुकाबले की पिच को लेकर पहले भी विवाद हुआ था। फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया इस पर काफी खलबली मचा रहा था। इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पिच पर विवाद हुआ था। उसके बाद फिर फाइनल से पहले कंगारू मीडिया ने शोर मचाया था, लेकिन जब उनकी टीम जीती तो सबकी बोलती बंद हो गई। फाइनल बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने इस पिच पर कई सवाल उठाए थे। जबकि, आईसीसी द्वारा भी पिच को औसत रेटिंग मिली थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.