IND vs SA: पहले टेस्ट का पहला दिन केएल राहुल और रबाडा के नाम रहा, आज मैच होना मुश्किल!

IND vs SA Test Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के नाम रहा।
केएल राहुल।
केएल राहुल। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के नाम रहा। इस टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 208 रन बनाए। केएल राहुल 70 रनों पर नाबाद हैं। कगिसो रबाडा ने पांच विकेट लिए हैं। पहले टेस्ट में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब थी। कप्तान रोहित शर्मा 05, शुभमन गिल 02 और यशस्वी जायसवाल 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। महज 24 रनों पर तीन विकेट गिर चुके थे। विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। दोनों ने पहले सेशन में कोई विकेट नहीं गिरने दिया और स्कोर को 91 तक पहुंचाया।

रबाड़ा ने अय्यर और फिर कोहली को भेजा पवेलियन

दूसरे सेशन के पहले ओवर में अय्यर ने विकेट गंवा दिया। उन्होंने 50 गेंद में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रन जड़े। रबाडा ने अय्यर को बोल्ड किया। फिर रबाडा ने कोहली को आउट किया। कोहली ने 5 चौकों की मदद से 38 रन बनाए। दूसरे सेशन के खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट गंवाए थे।

भारत के खिलाफ रबाडा रिकॉर्ड प्रदर्शन

लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन केएल राहुल डटे रहे। तीसरे सेशन में 59वें ओवर बाद खराब रोशनी की वजह से खेल में रुकावट आई। फिर बारिश के कारण आगे का खेल संभव नहीं हो सका। इसके बाद अंपायरों ने दिन के खेल को समाप्त घोषित किया। स्टंप्स के समय केएल राहुल 105 गेंदों पर 70 रन बनाकर खेल रहे थे। उनके साथ मो. सिराज (शून्य) थे। राहुल ने 10 चौके और दो छक्के जड़े हैं। रबाडा ने 17 ओवर गेंद डालकर 44 रन देकर पांच विकेट लिए हैं। यह भारत के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.