Asia Cup 2023 IND vs NEP Live: टीम इंडिया का नेपाल के साथ पहला मैच, सुपर-4 के लिए करो-मरो के हालात

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश की वजह से नहीं हो सका। अब भारत का मुकाबला नेपाल से होना है।
भारत और नेपाल का मैच।
भारत और नेपाल का मैच।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। एशिया कप 2023 में भारत का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश की वजह से नहीं हो सका। अब भारत का मुकाबला नेपाल से होना है। चार सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में दोनों टीमों का मुकाबला होगा। एशिया कप में ग्रूप स्टेज के पांचवें मैच में नेपाल की उभरती टीम भारत के खिलाफ मैदान में उतरेगी। इससे पहले नेपाल की टीम का पाकिस्तान से मुकाबला हुआ था। इस मैच में नेपाल की 238 रनों से हार हुई थी।

भारत और नेपाल के लिए बेहद अहम मैच

यह मैच दोनों टीमों के लिए बेहद जरूरी है। एशिया कप में भारत का पहला मैच बारिश के कारण रद्द होने से उसके खाते में अब तक सिर्फ एक अंक है। ऐसे में टीम इंडिया यह मैच टीम जीत जाती है तो सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करेगी। मैच में हार होने पर टीम इंडिया को बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा। वहीं, नेपाल भी पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बुरी तरह से हार चुकी है। ऐसे में उसके लिए भी करो या मरो का मैच है।

कैसी है पल्लेकेले की पिच

श्रीलंका के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सतह नए गेंद के गेंदबाजों को काफी मदद प्रदान करती है। नई गेंद से तेज गेंदबाजों को स्विंग मिलने की उम्मीद है। दूसरी ओर बल्लेबाजों को अपनी पारी की शुरुआत में बेहद सतर्क रहना पड़ेगा।

सुपर-4 में भारत-पाक का हो सकता है मुकाबला

कैंडी में बारिश के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला बेनतीजा रहा था। दोनों टीमें सुपर-4 स्टेज में फिर आमने-सामने हो सकती हैं। पाकिस्तान 3 पॉइंट के साथ सुपर-4 में क्वालिफाई है। नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया मैच जीतती है तो टीम सुपर-4 में क्वालिफाई कर जाएगी। दोनों के बीच मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा तो भी भारत 2 पॉइंट्स के साथ सुपर-4 में क्वालिफाई करेगा, क्योंकि इस वक्त नेपाल जीरो पॉइंट के साथ ग्रुप-ए में आखिरी नंबर पर है। भारत और पाक का मुकाबला 10 सितंबर को कोलंबो के मैदान पर होना है। सुपर-4 में भारतीय टीम के शेष 2 मैच 12 सितंबर और 15 सितंबर को होंगे।

टीवी और मोबाइल पर ऐसे देखें लाइव

भारत और नेपाल के बीच खेले जाने वाले मैच को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखे सकते हैं। मोबाइल पर यह मैच डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in