CWC 2023 Final: वर्ल्ड कप हारकर भी जीती टीम इंडिया! इन 2 खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, कंगारू रहे पीछे

Ind VS Aus: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल में 130 करोड़ भारतीय फैंस का दिल टूटा। टूर्नामेंट में अजेय रही टीम फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हारी।
मैदान में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एवं टीम से जुड़े सदस्य।
मैदान में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एवं टीम से जुड़े सदस्य।@ShreyasIyer15 एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल में 130 करोड़ भारतीय फैंस का दिल टूटा। टूर्नामेंट में अजेय रही टीम फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हारी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल में तीनों विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन किया। गेंदबाजों ने अपने काम अच्छे से किया। फील्डर्स ने 30 रन बचाए। बल्लेबाजी में ट्रेविस हेड ने शतक जड़कर उनका काम आसान कर दिया। हालांकि टूर्नामेंट में विराट कोहली (Virat Kohli) और मो. शमी (Mohammed Shami) ने इतिहास रचा। उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया।

टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले कोहली

दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) और मो. शमी (Mohammed Shami) ने वर्ल्ड कप 2023 का अंत शानदार तरीके से किया। कोहली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। वहीं, शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज। किंग कोहली ने पूरे वर्ल्ड कप में कई रिकॉर्ड्स तोड़े। इन्होंने 11 मैचों में 95 की एवरेज और 90 की स्ट्राइक रेट से 3 शतक और 6 हाफ सेंचुरी जमाई। कोहली के बल्ले से बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक निकला। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड को तोड़ा। कोहली वनडे में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

वर्ल्ड कप में 4 बार 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मो. शमी

मो. शमी (Mohammed Shami) ने वनडे में कई रिकॉर्ड्स बनाए। मो. शमी पहले भारतीय गेंदबाज हैं, जिन्होंने वनडे में 7 विकेट झटके हैं। शमी ने स्टुअर्ट बिन्नी का रिकॉर्ड तोड़ा, जो उन्होंने 2014 में बनाया था। शमी वर्ल्ड कप के इतिहास में 4 बार फाइव विकेट हॉल लेने गेंदबाज बने। शमी ने वर्ल्ड कप के एक एडिश्न में भारत से सबसे ज्यादा (24) विकेट लिए। उन्होंने जहीर खान के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in