U19 World Cup 2024 में टीम इंडिया ने लगातार 3 मैच जीते, इस टीम को दी 201 रनों से मात

U19 World Cup 2024 Match: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने लगातार तीन मैच जीते हैं। टीम का तीसरा मुकाबला यूएसए के साथ हुआ।
यूएसए टीम का विकेट गिराने के बाद जश्न मनतो टीम इंडिया के खिलाड़ी।
यूएसए टीम का विकेट गिराने के बाद जश्न मनतो टीम इंडिया के खिलाड़ी।@ICC एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने लगातार तीन मैच जीते हैं। टीम का तीसरा मुकाबला यूएसए के साथ हुआ। टीम इंडिया ने 201 रनों से यूएसए को हराया। यह मैच जीतकर टीम इंडिया ने सुपर सिक्स में जगह पक्की कर ली है। टीम की जीत में अर्शिन कुलकर्णी ने अहम भूमिका निभाई। टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर है।

भारत ने बनाए थे 326 रन

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाए थे। टीम की ओर से अर्शिन कुलकर्णी ने 118 गेंदों पर 108 रन बनाए। अर्शिन ने 3 छक्के और 8 चौके भी जड़े। इसके अतिरिक्त मुशीर खान ने 73 रन बनाए। मुशीर ने एक छक्का और 6 चौके लगाए। इसके अतिरिक्त उदय शरण 37 और प्रियाशुं ने 25 रनों की पारी खेली। अर्शिन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

125 पर ढेर हुई यूएसए टीम

टीम इंडिया द्वारा दिए गए 326 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए की टीम 125 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। यूएसए टीम से उत्कर्ष श्रीवास्तव ने सबसे अधिक 40 रन बनाए। मैच में यूएसए के 6 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। वहीं, टीम इंडया की ओर से गेंदबाजी करते हुए नमन तिवारी ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके। इसके अतिरिक्त राज, सौमे, अभिषेक और प्रियांशु ने 1-1-1-1 विकेट लिए।

टीम इंडिया का न्यूजीलैंड और नेपाल से मुकाबले

ग्रुप चरण के 28 जनवरी को समापन के साथ 12 टीमें टूर्नामेंट के सुपर-6 चरण में पहुंच गई हैं। सुपर-6 में चार राउंड-रॉबिन समूहों में से हर ग्रुप से टॉप-3 टीमें अगले चरण में पहुंची हैं। अब सुपर-6 का शेड्यूल भी जारी हो गया है। टीम इंडिया को अगले दो मैच न्यूजीलैंड और नेपाल के साथ खेलने हैं। फिर नॉकआउट मैच खेले जाएंगे। सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होने की संभावना है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.