इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को लेकर प्रैक्टिस करते शुभमन गिल।
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को लेकर प्रैक्टिस करते शुभमन गिल। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

IND Vs ENG: टीम इंडिया अगले मैच में इंग्लैंड को चटाएगी धूल! विशाखापट्टनम में टीम और रोहित का अच्छा रिकॉर्ड

IND Vs ENG 2nd Test Match: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 2 फरवरी से खेला जाएगा। यह मैच विशाखापट्टनम के वाइजैग स्टेडियम में खेला जाना है।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 2 फरवरी से खेला जाएगा। यह मैच विशाखापट्टनम के वाइजैग स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड टीम जीत चुकी है। दूसरे मैच में टीम इंडिया वापसी करना चाहेगी। अच्छी बात है कि विशाखापट्टनम के इस मैदान पर टीम इंडिया का टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा रहा है। टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का भी इस मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन दिख चुका है।

वाइजैग में इंग्लैंड को हरा चुकी है टीम इंडिया

इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच 2016 में विशाखापट्टनम के मैदान पर टेस्ट मैच खेला गया था। मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को शिकस्त दी थी। जीत में विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने मैच की पहली पारी में 167 रन और दूसरी पारी में 81 रन बनाए थे। दूसरी ओर आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की थी। अश्विन ने पहली पारी में 5 विकेट झटके थे। टीम इंडिया ने पहली पारी में इंग्लैंड पर अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरी पारी में अश्विन ने तीन विकेट लिए थे। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त पाई थी।

रोहित का विशाखापट्टनम मैदान पर रिकॉर्ड

टीम इंडिया को इस सीरीज में वापसी कराने की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा पर होगी। विशाखापट्टनम के मैदान पर रोहित का भी रिकॉर्ड शानदार है। भारत ने यहां खेले गए दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं, रोहित शर्मा इस मैदान पर एक मैच में 2 शतक लगा चुके हैं। साल 2019 में भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ रोहित ने इसी मैदान पर दोनों पारियों में शतक बनाया था। रोहित ने पहली पारी में ओपनिंग करते हुए 244 गेंदों पर 176 रनों की पारी खेली थी। दूसरी पारी में रोहित ने 149 गेंदों पर 127 रन बनाए थे। उनके इन शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 203 रनों से हराया था।

रोहित VS इंग्लैंड

साल 2013 में टेस्ट डेब्यू करने वाले रोहित ने टीम के लिए 54 टेस्ट मैच खेले हैं। इन्होंने 45.23 की औसत के साथ 3800 रन बनाए हैं। 10 शतक और 16 अर्धशतक जड़े हैं। उनका टेस्ट में हाई स्कोर 212 रन है। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ 2014 से अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें 47.64 की औसत के साथ 810 रन बनाए। रोहित इंग्लैंड टीम के विरुद्ध दो शतक और 3 अर्धशतक लगा चुके हैं।

टीम इंडिया के लिए चुनौती

टीम इंडिया दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले बेहतरीन रिकॉर्ड दोहराना चाहेगी। हालांकि टीम इंडिया के लिए इतना आसान नहीं होगा। इस मैच में विराट कोहली नहीं खेलेंगे। खास फॉर्म में चल रहे केएल राहुल और रवींद्र जडेजा इंजरी के कारण टीम से बाहर हैं। खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.