एक हार से Team India पहुंची अर्श से फर्श पर, Point Table में हुआ तगड़ा नुकसान; खतरे में इतिहास रचने का मौका

India vs South Africa 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत के हाथ निराशा हाथ लगी।
विराट कोहली।
विराट कोहली। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत के हाथ निराशा हाथ लगी। मेजबान टीम ने भारत को एकतरफा मात दी। इससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल भी पूरी तरह बदली है। एक हार ने भारतीय टीम को डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में अर्श से फर्श पर पहुंचा दिया है। इस हार के साथ भारत का साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर हो गया है। अब तक साउथ अफ्रीका में भारत एक भी सीरीज नहीं जीता है। अब फिर से यह रिकॉर्ड कायम होता दिख रहा है।

पहले से पांचवें नंबर पर पहुंची टीम

सेंचुरियन टेस्ट में मिली हार से भारत प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर आ गया है। टीम को एक हार ने करारा झटका दिया है। इस मैच से पहले भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर था। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका को बहुत फायदा हुआ है। साउथ अफ्रीका सिर्फ एक जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर पहुंचा है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी हो गई। अगर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगला मुकाबला भी भारत हारता है तो वापसी करना बहुत मुश्किल होगी।

रोहित की कप्तानी पर सवाल उठे

इस हार से टीम इंडिया के कप्तान से बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं। रोहित का प्रदर्शन दोनों पारियों में निराशाजनक रहा। कप्तान ने पहली पारी में 5 रन बनाए थे। दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल सके। ऐसे में उनकी कप्तानी के साथ बल्लेबाजी पर भी सवाल उठ रहे हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.