Test Cricket में Team India की 91 साल में सबसे बड़ी हार, 190 रनों की बढ़त के बाद भी हारी

IND Vs ENG: टीम इंडिया 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में और इंग्लैंड से 28 रनों से हार गई। इस मैच में टीम इंडिया की हार के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड टूटा है।
हैदराबाद मैदान में रणनीति तैयार करते टीम इंडिया के खिलाड़ी।
हैदराबाद मैदान में रणनीति तैयार करते टीम इंडिया के खिलाड़ी।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में और इंग्लैंड से 28 रनों से हार गई। इस मैच में टीम इंडिया की हार के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड टूटा है। मैच में पहली पारी के बाद टीम इंडिया के पास 190 रनों की बढ़त थी। इसके बावजूद टीम इंडिया हार गई। दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने निराश कर दिया। शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर फिर फ्लॉप साबित हुए। टीम इंडिया के साथ टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ, जब टीम के पास 100 रनों से ज्यादा की बढ़त के बावजूद हार मिली है।

पहली पारी में भारत ने बनाए थे 436 रन

पहली पारी में टीम इंडिया ने 436 रन बनाए थे। टीम के पास 190 रनों की बढ़त हो गई थी। दूसरी ओर इंग्लैंड टीम ने दूसरी पारी में 420 रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया के सामने मैच को जीतने के लिए 231 रनों का लक्ष्य था। टीम इंडिया 231 रनों के जवाब में दूसरी पारी में 202 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने 28 रनों से मैच जीत लिया।

2001 में ऑस्ट्रेलिया को हराया था

इससे पहले टीम इंडिया ने 2001 में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। 2001 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 274 रनों की बढ़त बनाई थी। इस फॉलो ऑन मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। इससे पहले किसी मेहमान टीम के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने 1964 में पहली पारी में बढ़त हासिल कर टीम इंडिया को हराया था। मैच में ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में टीम इंडिया पर 65 रनों की बढ़त बनाई थी।

टॉम हार्टले और ओली ने खेली शानदार पारी

अब 2024 में टीम इंडिया को मेहमान टीम पर 100 रनों से ज्यादा की बढ़त पाने के बाद हार मिली है। इंग्लैंड की जीत में टॉम हार्टले और ओली पोप ने अहम भूमिका निभाई। दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम से ओली पोप ने 196 रनों की पारी खेली थी। इसके अतिरिक्त टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में 7 विकेट झटके।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.