Sports News :- CEAT क्रिकेट रेटिंग में शुभमन गिल पर पुरस्कारों की बौछार ,सूर्य कुमार भी चमके

CEAT Cricket Rating : भारतीय खिलाडियों के साथ साथ विदेशी खिलाडियों ने भी पुरस्कार बटोरे !!
CEAT Cricket Rating
CEAT Cricket RatingSUNIL

नई दिल्ली , 22 अगस्त , रफ़्तार डेस्क : भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को सोमवार को यहां सीएट क्रिकेट रेटिंग पुरस्कारों के तहत मेन्स इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में चुना गया है। इसके साथ ही, गिल को मेन्स इंटरनेशनल बैटर ऑफ द ईयर और वनडे बैटर ऑफ द ईयर की भी उपाधियाँ प्राप्त हुईं। उनकी उपलब्धियों में यह नई जानकारी है कि उन्होंने तीनों केटेगरी में पुरस्कृत होकर अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति को साबित किया है।

इस पुरस्कार के प्राप्ति पर गिल ने आवश्यकताओं के सामने मनोबल और संकल्प का महत्व बताते हुए कहा, "मुझे मान और सम्मान का अहसास हो रहा है जब मुझे महत्वपूर्ण सीएट मेन्स इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर घोषित किया गया। मैं एक क्रिकेटर के रूप में इस प्रमाण पत्र से प्रेरित हूं कि हमें हमेशा सीमाओं को पार करने, चुनौतियों का सामना करने और नई ऊंचाइयों को छूने के लिए अपने कौशल में सुधार करते रहना चाहिए। यह पुरस्कार मेरे लिए उत्कृष्टता की दिशा में मेरे प्रतिबद्धता को पुनर्निर्देशित करेगा और मुझे और अधिक मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।"

महिला खिलाड़ी क्षेत्र में, दीप्ति शर्मा ने महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर का सम्मान प्राप्त किया है, जबकि शेफाली वर्मा को अंडर-19 महिला विश्व कप विजेता कप्तान के रूप में पुरस्कृत किया गया। यह उल्लेखनीय है कि दीप्ति शर्मा को महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया है।

सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार टी20 और आईपीएल मैचों में की गई बल्लेबाजी के लिए सीएट टी20 बैट्समैन ऑफ द ईयर के रूप में चुना गया है, जबकि भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार को सीएट टी20 बॉलर ऑफ द ईयर का पुरस्कार प्रदान किया गया है। इसके साथ ही, भुवनेश्वर कुमार को उनके योगदान की नई जानकारी दी गई है कि वह सीट टी20 बॉलर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित हुए हैं।

1983 विश्व कप विजेता मदन लाल और उनके पूर्ववर्ती कपिल देव को ओपनिंग बॉलिंग पार्टनर व करसन घावरी को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

न्यूजीलैंड के टिम सौदी को सीईट इंटरनेशनल बॉलर ऑफ द ईयर के रूप में घोषित किया गया, जबकि उनके कप्तान केन विलियमसन को टेस्ट बैट्समैन ऑफ द ईयर का पुरस्कार प्रदान किया गया है। इसके साथ ही, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम ज़म्पा को वनडे बॉलर ऑफ द ईयर के रूप में चुना गया है। श्रीलंकाई गेंदबाज प्रभात जयसूर्या को सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज का खिताब प्राप्त हुआ है। डोमेस्टिक क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए जलज सक्सेना को डोमेस्टिक क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

सीएट क्रिकेट रेटिंग्स के प्रमुख निर्णायक, भारतीय क्रिकेट के प्रतिष्ठित खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने इस अवसर पर बताया कि "सीएट क्रिकेट रेटिंग्स ने खेल की श्रेष्ठता को पहचानने और प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस वर्ष के पुरस्कार विजेता खिलाड़ी विश्वविद्यालय के रूप मॉडल हैं और आशा है कि आगामी पीढ़ियों को उनके महान कौशल की प्रेरणा मिलेगी।"

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in