Sports News : पीवी सिंधु विश्व चैंपियनशिप से बाहर, नोजोमी ओकुहारा ने हराया

BWF World Championship 2023 के पहले ही दौर से बाहर हुईं भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु
P V Sindhu
P V SindhuSUNIL

नई दिल्ली , 23 अगस्त ,रफ़्तार डेस्क : भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2023 के पहले दौर में जापान की नोजोमी ओकुहारा से सीधे गेम में 21-14, 21-14 से हार का सामना करना पड़ा. यह सिंधु के लिए विश्व चैंपियनशिप में पहले दौर में हार का पहला मौका था. सिंधु ने टूर्नामेंट में 16वीं वरीयता प्राप्त थीं, जबकि ओकुहारा गैर वरीयता प्राप्त थीं.

सिंधु ने पहले गेम में 11-8 की बढ़त बना ली थी, लेकिन ओकुहारा ने वापसी की और गेम 21-14 से जीत लिया. दूसरे गेम में भी सिंधु ने शुरुआती बढ़त बनाई, लेकिन ओकुहारा ने फिर से वापसी की और गेम 21-14 से जीत लिया. यह सिंधु के लिए एक निराशाजनक प्रदर्शन था, जो जनवरी में पांच महीने की चोट के बाद वापसी कर रही थीं. उन्होंने इस साल कुछ टूर्नामेंट जीती हैं, लेकिन वे लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं. मैच के बाद सिंधु ने कहा, "मैं अपनी शारीरिक और मानसिक फिटनेस पर बहुत काम कर रही हूं क्योंकि मुझे पता है कि इस तरह के मैच आपको बहुत बुरा महसूस कराते हैं लेकिन यह सब खेल और जीवन का हिस्सा है.. मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं वापस जाऊं और अच्छी तरह से तैयारी करूं और अगली चैम्पियनशिप में मजबूत होकर वापसी करूं."

सिंधु की हार भारतीय बैडमिंटन के लिए एक बड़ा झटका है, जो इस साल इस टूर्नामेंट में पदक जीतने की उम्मीद कर रही थी. सिंधु भारत की सबसे सफल बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और उन्होंने इस खेल में कई उपलब्धियां हासिल की हैं. वह 2019 में विश्व चैंपियन बनीं और 2020 में ओलंपिक पदक भी जीता था. सिंधु की हार से भारतीय बैडमिंटन टीम के लिए अगले टूर्नामेंटों में पदक जीतना मुश्किल हो जाएगा. सिंधु का बड़े मैचों मैं अच्छा प्रदर्शन न करना अब एक चिंता का विषय बन गया है और टीम मैनेजमेंट को अब सिंधु की जगह किसी और खिलाड़ी को खोजना होगा जो विश्व स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर सके.

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in