P R Sreejesh
P R SreejeshSUNIL

Sports News - पीआर श्रीजेश 300वें अंतरराष्ट्रीय मैच में सम्मानित

Hockey India ने भारत के मजबूत गोलकीपर P R Sreejesh को उनके 300वें मैच खेलने पर सम्मानित किया !

चेन्नई, 12 अगस्त रफ़्तार डेस्क / हिन्दुस्थान समाचार : हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश को उनके 300वें अंतरराष्ट्रीय मैच के मौके पर सम्मानित किया। केरल के किझाक्कमबलम के निवासी श्रीजेश ने चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में जापान के खिलाफ हुए हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इस साथ, भारतीय टीम ने 5-0 से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया है।

वर्तमान वक्त में आवश्यक हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में श्रीजेश ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। उनके अद्भुत खेल से, भारतीय टीम ने चीन के खिलाफ 7-2, जापान के साथ 1-1 ड्रॉ, मलेशिया के साथ 5-0, दक्षिण कोरिया के खिलाफ 3-2 और पाकिस्तान के साथ 4-0 की बड़ी जीत हासिल की। श्रीजेश के महत्वपूर्ण गोलपोस्ट के साथ-साथ उनकी नेतृत्व की भूमिका ने भी टीम को महत्वपूर्ण जीतों में मदद की।

34 वर्षीय श्रीजेश भारतीय हॉकी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 2010, 2014, 2018, और 2023 हॉकी पुरुष विश्व कप, 2014, 2018, और 2022 में राष्ट्रमंडल खेल, और ओलंपिक में देश का प्रतिष्ठान बढ़ाया है। उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान कई पुरस्कार भी जीते, जिसमें मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार, वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर, और एफआईएच गोलकीपर ऑफ द ईयर शामिल हैं।

इस खास मौके पर, भारतीय हॉकी के अध्यक्ष डॉ. दिलीप टिर्की ने भी श्रीजेश की उपलब्धि को सराहा और उन्हें प्रेरित करते हुए कहा कि वह आगे भी देश को गर्वित करते रहेंगे।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.