Nepal cricket team
Nepal cricket team HS

Sports News : Asia Cup 2023 के लिए रवाना हुई नेपाल क्रिकेट टीम , पशुपति नाथ मंदिर में माथा टेका

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान और श्रीलंका में 30 अगस्त से होने जा रहे एशिया कप क्रिकेट में भाग लेने के लिए नेपाली क्रिकेट टीम मुल्तान पहुंच चुकी है।

नई दिल्ली , 26 अगस्त : नेपाली क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान रवाना होने से पहले अपने कोच मोंटी देसाई के साथ काठमांडू के पशुपतिनाथ मन्दिर में विशेष पूजा की। मन्दिर के तरफ से सभी खिलाड़ियों और कोच को रूद्राक्ष की माला प्रसाद के रूप में दी गई। यह पहली बार है जब नेपाली क्रिकेट टीम ने किसी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने के लिए क्वालीफाई किया है।

नेपाली क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित पौडेल ने कहा कि, "हम सभी को बहुत खुशी है कि हम पहली बार एशिया कप में खेलने जा रहे हैं। हमने पाकिस्तान रवाना होने से पहले पशुपतिनाथ मन्दिर में पूजा की है ताकि हमें आशीर्वाद मिल सके। हम एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे।" नेपाली क्रिकेट टीम के कोच मोंटी देसाई ने कहा कि, "हम सभी बहुत उत्साहित हैं कि हम एशिया कप में खेलने जा रहे हैं। यह नेपाली क्रिकेट के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हमने पाकिस्तान रवाना होने से पहले पशुपतिनाथ मन्दिर में पूजा की है ताकि हमारे खिलाड़ी आराम और शांति महसूस कर सकें। हम एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।"

नेपाली क्रिकेट टीम को एशिया कप में पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ खेलना है। एशिया कप का पहला मुकाबला नेपाल और पाकिस्तान के बीच मुल्तान में ही खेला जाने वाला है। नेपाल का दूसरा मुकाबला भारत के साथ 4 सितम्बर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा। नेपाली क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित पौडेल ने 2018 में वनडे डेब्यू किया था। वह एक ऑलराउंडर हैं और बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

नेपाली क्रिकेट टीम के कोच मोंटी देसाई एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारत के लिए 29 टेस्ट और 60 वनडे मैच खेले हैं। नेपाली क्रिकेट टीम ने 2019 में इंटरकांटिनेंटल कप जीता था। यह उनके लिए एक बड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीत थी। निष्कर्ष: नेपाली क्रिकेट टीम पहली बार एशिया कप खेलने जा रही है। टीम के कप्तान और कोच दोनों ही इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं।

टीम को पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ खेलना है। नेपाली क्रिकेट टीम को एशिया कप में एक अच्छा प्रदर्शन करके अपने देश का नाम रोशन करने का मौका मिलेगा।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in