Sports News - "इंजमाम-उल-हक" बने पाकिस्तान क्रिकेट के नए मुख्य चयनकर्ता

PCB New Chief - 53 वर्षीय इंजमाम के लिए यह दूसरा कार्यकाल होगा !
इंजमाम-उल-हक
इंजमाम-उल-हकHS

पाकिस्तान पुरुष राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के प्रमुख चयनकर्ता के रूप में पूर्व कप्तान और वरिष्ठ बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक का नियुक्ति किया गया है, जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा घोषित किया गया है। 53 वर्षीय इंजमाम के लिए यह दूसरा कार्यकाल होगा, इससे पहले उन्होंने 2016 से 2019 तक इस पद पर थे । उनके पहले कार्यकाल के दौरान, पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के साथ-साथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने में भी सफलता प्राप्त की थी।

इंजमाम की पहली चुनौती तत्काल रूप से अफगानिस्तान के खिलाफ होगी, जिसे 22 अगस्त से श्रीलंका में आयोजित द्विपक्षीय श्रृंखला में खेला जाएगा। इसके पश्चात्, एशिया कप का आयोजन होगा, जिसके बाद पाकिस्तान की वनडे विश्व कप टीम का चयन अनिवार्य होगा। याद दिलाने वाला है कि 2019 के संस्करण के लिए भी उन्होंने टीम का चयन किया था।

मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और क्रिकेट संचालन प्रमुख मिकी आर्थर भी चयन समिति के सदस्य बनेंगे, लेकिन उनकी भूमिका की विस्तार और सीमा अभी तक स्पष्ट नहीं है।

इस समय, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रयासरत है देश के क्रिकेट संरचना में सुधार करने का, और हाल ही में उन्होंने मोहम्मद हफीज के साथ यह माध्यमिक स्तरीय सुधार किया था कि उन्हें मिस्बाह-उल-हक की अध्यक्षता वाली क्रिकेट तकनीकी समिति (सीटीसी) के सदस्य के रूप में नामित किया गया था। यह समिति केवल क्रिकेट के पैमाने और स्थिति को ऊपर उठाने का उद्देश्य रखती है। चयन समिति के अंतिम पदानुक्रम और जिम्मेदारियों का फैसला पाकिस्तान पुरुष राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के साथ की जाएगी।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in