Sports News - जापान को हरा भारत पहुंचा फाइनल में,मलेशिया से होगी खिताबी भिड़ंत

Asian Champions Trophy: सेमीफाइनल में भारत 5-0 से जीता !
India Vs Japan
India Vs JapanHS

नई दिल्ली , 12 अगस्त - रफ़्तार डेस्क - भारत की पुरुष हॉकी टीम शुक्रवार को मेयर राधा कृष्णन स्टेडियम में जापान पर 5-0 से जीत के साथ एशियाई चैंपियंस कप के फाइनल में पहुंच गई। भारत के लिए आकाशदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, सुमित और सेलवान कार्ति ने 1-1 गोल किया। खिताबी दौड़ में भारत का मुकाबला मलेशिया से होगा, जिसने दक्षिण कोरिया को 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

भारत ने खेल के दूसरे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर जीतकर सकारात्मक शुरुआत की, लेकिन कप्तान हरमन प्रीत इसे गोल में बदलने में नाकाम रहे। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने गोलरहित बराबरी हासिल की। दूसरे हाफ में भारतीय टीम आक्रामक रही और खेल के 19वें मिनट में आकाशदीप सिंह के शानदार शॉट ने भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. चार मिनट बाद खेल के 23वें मिनट में भारत को पेनल्टी किक मिली. इस बार कप्तान हरमन प्रीत ने कोई गलती नहीं की और शानदार गोल कर भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी.

कुछ ही देर बाद मनप्रीत सिंह ने एक और गोल कर भारत को 3-0 की बढ़त दिला दी. मध्यांतर तक भारतीय टीम 3-0 से आगे थी. ब्रेक के बाद भारत ने आक्रामक हॉकी खेलना जारी रखा और 39वें मिनट में सुमित ने गोल करके भारत की बढ़त 4-0 कर दी। मैच के 51वें मिनट में सेल्वन कार्थी के गोल ने भारत को 5-0 की बढ़त दिला दी जो अंततः निर्णायक साबित हुई। 

दक्षिण कोरिया को हराकर मलेशिया ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश किया 

इससे पहले मलेशियाई टीम ने दक्षिण कोरिया को 6-2 से हराकर छठी बार हॉकी एशियन चैंपियंस कप के फाइनल में प्रवेश किया था. फाइनल में भारत का मुकाबला मलेशिया से होगा.

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.