Sports News : वन डे वर्ल्ड कप मैं हार्दिक पांड्या का रोल एक गेंदबाज़ के तौर पर बेहद महत्वपूर्ण - संजय मांजेरकर

Sanjay Manjerakar ने कहा, "मुझे लगता है कि स्पिन विभाग में चहल को 50 ओवर के प्रारूप में कुलदीप यादव के साथ महत्वपूर्ण विकेट हासिल करने के लिए मौके की जरूरत है !
संजय मांजेरकर
संजय मांजेरकर हि स

नई दिल्ली, 23 अगस्त ,रफ़्तार डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बताया है कि आईसीसी विश्व कप 2023 जो 5 अक्टूबर से आरंभ होने जा रहा है, में हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। उनके अनुसार, विश्व कप 2011 में भारतीय टीम की जीत उन समय हुई थी जब आवश्यकता पड़ने पर बल्लेबाजों जैसे सुरेश रैना और युवराज सिंह ने बेहतर गेंदबाजी की।

मांजरेकर ने विशेष बातचीत में बताया कि टीम इंडिया में ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या की भूमिका का महत्व है। हार्दिक की गेंदबाजी में वर्तमान में फॉर्म में थोड़ी चिंता का सुझाव देती है, और इसके लिए उन्हें अधिक शारीरिक मेहनत करनी होगी। विशेषकर पारी के समय, हार्दिक से कम से कम 6-7 ओवर फेंकने की उम्मीद है।

मांजरेकर ने यह भी जोड़ा कि 2023 के आईसीसी विश्व कप में सूर्यकुमार यादव की भूमिका पर भी विचार करने की आवश्यकता है। वह कहते हैं, "मुझे लगता है कि सूर्यकुमार की फॉर्म अच्छी है, और भारत को उनके संग्रहण पर विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। विशेषकर जब पारी में कुछ ही ओवर बचे होते हैं, तो सूर्यकुमार के समर्थन में विचार करना महत्वपूर्ण हो सकता है।"

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को मांजरेकर ने सराहा, उन्होंने बताया कि वे टी20ई में अच्छे प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके अनुसार, उन्होंने 53 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 46.02 के औसत और 172 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 1,841 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने तीन शतक और 15 अर्धशतक भी बनाए हैं। उनके बताये गए आंकड़ों के अनुसार, वनडे मैचों में सूर्यकुमार की बल्लेबाजी में थोड़ी कमजोरी है। उन्होंने 26 एकदिवसीय मैचों में 24.33 के औसत से 511 रन बनाए हैं। हालांकि, उनकी वनडे मैचों में शुरुआत अच्छी है, और पहली छह पारियों में उन्होंने 65.25 की औसत से 261 रन बनाए।

मांजरेकर ने टीम में स्पिन गेंदबाजों के महत्व पर भी विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि भारत के पिच और मैदान के आकार के कारण स्पिन गेंदबाजों का महत्व बना रहेगा, और इसलिए टीम को स्पिन विभाग पर विचार करना आवश्यक है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in