Sports News : 17 साल के प्रगनानंद को ग्रैंडमास्टर गैरी कास्पारोव ने दी बधाई ,बताया बहुत बड़ी उपलब्धि

Grand Master Garry Kasparov ने ट्वीट किया, " प्रगनानंद को और उनकी मां को बधाई।
Ramesh Babu Pragnanad
Ramesh Babu PragnanadHS

नई दिल्ली , 22 अगस्त , रफ़्तार डेस्क/हि स : रूसी शतरंज ग्रैंडमास्टर गैरी कास्पारोव ने फिडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचने पर भारतीय ग्रैंडमास्टर रमेशबाबू प्रगनानंद को बधाई दी है। उन्होंने सिर्फ रमेश बाबू को ही नहीं बल्कि उन्होंने प्रगनानंद की मां के समर्थन को भी सराहा है, जो उनके साथ उनके हर कदम पर खड़ी रही।

रमेशबाबू प्रगनानंद ने अपनी शानदार प्रदर्शनी से विश्व नंबर 3 फैबियानो कारूआना को हराकर फिडे विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया। यह उपलब्धि उनके लिए खासी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनकी मां भी उनके साथ उनकी यात्रा में शामिल थीं।

गैरी कास्पारोव ने उनकी मां के समर्थन को "एक विशेष प्रकार का समर्थन" बताया और प्रगनानंद के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की।

उन्होंने ट्वीट किया, "प्रगनानंद और उनकी मां को बधाई। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिनकी गौरवान्वित मां जो उनके साथ हर कार्यक्रम में जाती थी, यह एक विशेष प्रकार का समर्थन है! चेन्नई इंडियन ने न्यूयॉर्क के दो काउबॉय को हराया! वह कठिन परिस्थितियों में बहुत दृढ़ रहे हैं।"

प्रगनानंद ने टाईब्रेक में अमेरिकी खिलाड़ी को 3.5-2.5 से हराकर जीत हासिल की। अब उनका मुकाबला वर्ल्ड नंबर 1 मैग्नस कार्लसन से होगा।

इससे पहले, प्रगनानंद ने सडन डेथ टाईब्रेक में हमवतन अर्जुन एरिगैसी को 5-4 से हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इससे पहले ही, वहने अगले साल के कैंडिडेट्स टूर्नामेंट में प्रवेश कर लिया है। इन उपलब्धियों से प्रगनानंद ने भारत का मान बढ़ाया है और शतरंज जगत में अपने नाम को शानदारी से चिह्नित किया है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in