Sports News - तीसरे टी-20 मैच से पहले भूतपूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का बयान - ईशान किशन को देना चाहिए आराम

India Vs West Indies T-20 - वसीम ने एक निजी वेबसाइट को दिए साक्षात्कार में ये कहा की ईशान के ऊपर मैं यशस्वी को चुनना पसंद करूँगा
ishan kishan
ishan kishanSUNIL

नई दिल्ली, 8 अगस्त रफ़्तार डेस्क / हिन्दुस्थान समाचार : पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने व्यक्त किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्ट इंडीज के साथ चल रहे पांच टी20 मैच की सीरीज के तीसरे मैच में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को आराम देना चाहिए। 25 वर्षीय किशन को पिछले दो मैचों में अधिक स्कोर बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ी है। पहले टी20 मैच में नौ गेंदों पर छह रन बनाने के बाद, दूसरे मैच में 23 गेंदों पर केवल 27 रन ही मिले।

जाफर ने एक निजी वेबसाइट के साथ वार्तालाप में कहा, “हम जानते हैं कि ईशान किशन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में मुश्किलों का सामना किया है, इसलिए उन्हें आराम की आवश्यकता है। जब वह अगली बार मैच खेलेंगे, तब उन्हें और भी बेहतर प्रदर्शन करने की स्थिति हो सकती है।''

जाफर ने यह भी उज्ज्वल किया कि भारतीय टीम को तीसरे टी20 मैच में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल से शुरुआत करनी चाहिए, क्योंकि वे टेस्ट श्रृंखला में प्रभावी प्रदर्शन कर रहे हैं। जायसवाल ने दो मैचों में 88.67 की औसत से 266 रन बनाए।

जाफर ने कहा, “मैं बिना किसी संदेह के यशस्वी जायसवाल को चुनूंगा, क्योंकि वे बेहद साहसी हैं। वे स्पिन गेंदों को अच्छे से खेलते हैं और तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी कमाल की है। उन्हें उनके खेल के शीर्ष पर होने का आत्म-विश्वास है, और उन्हें टीम में शामिल करके क्या परिणाम मिलता है, इसे देखना चाहिए। उन्होंने टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे मौके की प्रतीक्षा कर रहे हैं।''

वसीम जाफर, जो 45 वर्षीय है, ने यह भी कहा कि कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए टी20 मैच में अक्षर पटेल का चयन करना कठिन हो सकता है। पिच की स्थिति के बावजूद, दूसरे टी20 मैच में अक्षर को कोई भी ओवर नहीं दिलवाया गया, और उनके अनुसार निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर के खिलाफ हार्दिक के पास बल्लेबाजी के लिए अधिक विकल्प नहीं थे।

उन्होंने कहा, “आईपीएल से लेकर राष्ट्रीय टीम तक, हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजों के साथ यह समस्या साझा की है। जब कोई बल्लेबाज क्रीज पर आता है, तो उसे अक्षर पटेल के साथ गेंदबाजी करने में असमर्थ महसूस होता है। मैं समझ सकता हूं कि निकोलस पूरन कब स्ट्राइक पर होते हैं, लेकिन जब उन्होंने शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन के खिलाफ गेंदबाजी की, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि हार्दिक ने उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर के साथ गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया।”

वसीम जाफर के अनुसार, भारत को तीसरे टी20 मैच में ईशान किशन को आराम देने और यशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल करने का विचार करना चाहिए। वह समझाते हैं कि हार्दिक पांड्या को टीम में बल्लेबाजी के लिए अधिक विकल्प उपलब्ध कराने की आवश्यकता हो सकती है।

विस्तृत खबरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.