Sports News : कप्तानी में चमके बुमराह , डकवर्थ लुइस नियम से जीत श्रृंखला में 1 -0 से बढ़त बनायीं

India Vs Ireland T20 के पहले मैच में भारत ने आयरलैंड को 2 रन से हरा , सीरीज में 1 -0 से बढ़त बना ली है !
Ind Vs Ire
Ind Vs IreSocial Media

नई दिल्ली , 19 अगस्त , रफ़्तार डेस्क : भारत ने आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत दो रन से हराया है। यह मैच कल यानि 18 अगस्त, 2023 को डबलिन के द विलेज में खेला गया था। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 139 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 6.5 ओवर में 47 रन बना लिए थे, लेकिन बारिश आ गई और आगे का खेल नहीं हो सका. टीम इंडिया ने यह मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत दो रन से अपने नाम किया और तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. 

आयरलैंड के लिए बल्ले के साथ बैरी मैकार्थी ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने नाबाद 51 रन बनाए. कर्टिस कैम्फर ने 39 रन का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा सिर्फ पॉल स्टर्लिंग और मार्क अडायर ही दहाई का आंकड़ा छू पाए. भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए. वहीं, अर्शदीप को एक विकेट मिला. हालांकि, अर्शदीप अपने आखिरी ओवर में बहुत महंगे साबित हुए. बल्ले के साथ भारत के लिए यशस्वी ने 24 और ऋतुराज ने 19 रन बनाए. तिलक खाता नहीं खोल पाए और संजू एक रन बनाकर नाबाद रहे.

सीरीज का अगला मैच 20 अगस्त, 2023 को डबलिन के द विलेज में खेला जाएगा. यह मैच भारत के लिए एक बड़ी जीत है. उन्होंने आयरलैंड को एक ऐसे मैच में हराया, जिसमें बारिश ने अहम भूमिका निभाई. यह जीत टीम इंडिया के आत्मविश्वास को बढ़ाएगी और उन्हें सीरीज जीतने में मदद करेगी. आयरलैंड के लिए यह एक निराशाजनक मैच था. उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 139 का स्कोर बनाया, लेकिन वे भारत को टारगेट हासिल करने से रोकने में नाकाम रहे. यह हार आयरलैंड के लिए एक बड़ा झटका है और उन्हें सीरीज में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

भारत की जीत से टीम इंडिया का आत्मविश्वास बढ़ गया है और वे सीरीज जीतने के लिए मजबूत दावेदार बन गए हैं. आयरलैंड को अगले मैच में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन यह आसान नहीं होगा. भारत एक मजबूत टीम है और वे सीरीज जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं. ज्ञात हो की इस मैच में भारत का प्रतिनिधितव तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं !

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.