Sports News : विश्व कप से पहले न्यूज़ीलैंड एक बार फिर भिड़ेगा बांग्लादेश से

न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम 2013 के बाद पहली बार दो चरणों में एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी
New Zeland
New ZelandSUNIL

नई दिल्ली , 18 अगस्त , रफ़्तार डेस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 2013 के बाद पहली बार दो चरणों में एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी. दौरे में दो चरण होंगे, जिसमें पहले चरण में तीन एकदिवसीय मैच और दूसरे चरण में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. एकदिवसीय मैच 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. टेस्ट मैच 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक और 6 से 10 दिसंबर तक खेले जाएंगे.

न्यूजीलैंड 14 सितंबर को बांग्लादेश पहुंचेगा और 21 सितंबर को पहला डे/नाइट वनडे खेलेगा. पहला टेस्ट 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 6 से 10 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा.

न्यूजीलैंड 2019 विश्व कप फाइनलिस्ट है और मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में अपने क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत करेगा.

यह दौरा दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि वे दोनों आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए तैयारी कर रहे हैं. न्यूजीलैंड विश्व कप में शीर्ष क्रम की टीमों में से एक है और वह टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी. बांग्लादेश विश्व कप में एक अपेक्षाकृत कम रैंकिंग वाली टीम है, लेकिन वह अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर देने की उम्मीद करेगी.

यह दौरा बांग्लादेश के लिए भी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यह उनकी पहली डब्ल्यूटीसी श्रृंखला है. बांग्लादेश ने 2019 में पहली बार आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में प्रवेश किया और वह इस श्रृंखला से कुछ महत्वपूर्ण अंक हासिल करने की उम्मीद करेगा.

न्यूजीलैंड के लिए यह दौरा भी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि वह अपनी टेस्ट टीम को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है. न्यूजीलैंड ने हाल के वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और वह इस दौरे से कुछ महत्वपूर्ण जीत हासिल करने की उम्मीद कर रहा है.

यह दौरा दोनों टीमों के लिए एक चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन यह एक रोमांचक दौरा भी होगा. दोनों टीमों के बीच कुछ रोमांचक मैच होने की उम्मीद है और यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम दौरे को जीतती है.

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in