Sports News - अनुराग ठाकुर बनेंगे भारत और मलेशिया के बीच होने वाले हॉकी के फाइनल मैच के साक्षी

Asian Champions Trophy - चेन्नई में आज 20:30 बजे भारत और मलेशिया के बीच हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 का फाइनल खेला जाएगा।"
Sports News - अनुराग ठाकुर बनेंगे भारत और मलेशिया के बीच होने वाले हॉकी के फाइनल मैच के साक्षी

नई दिल्ली , 12 अगस्त - रफ़्तार डेस्क : एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच शनिवार को चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में भारत और मलेशिया के बीच खेला जाएगा। इस मैच के फाइनल मुकाबले को लाइव देखने के लिए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर चेन्नई पहुँच गए हैं !

चेन्नई हवाई अड्डे पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की और महासचिव भोला नाथ सिंह ने केंद्रीय खेल मंत्री का स्वागत किया। हॉकी इंडिया ने ट्वीट किया, "हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. दिलीप टिर्की और हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने आज सुबह चेन्नई हवाई अड्डे पर माननीय केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले एवं खेल मंत्री, अनुराग ठाकुर का स्वागत किया। चेन्नई में आज 20:30 बजे भारत और मलेशिया के बीच हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 का फाइनल खेला जाएगा।"

टीम इंडिया शनिवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगी, जिससे उसकी नजरें इतिहास रचने पर होंगी। भारतीय टीम यदि खिताब जीतती है, तो वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल टीम बनेगी, चार खिताबों के साथ।

भारत टूर्नामेंट में सात मैचों में अपना पांचवां फाइनल खेलने जा रहा है, उसने 2011 और 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की थी, 2018 में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी के साथ ट्रॉफी साझा की थी। वह पाकिस्तान के साथ टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से सबसे सफल टीम है, जो की अभी तक तीन खिताब जीत चुकी है ।

भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही है और तालिका में शीर्ष पर है। भारत ने चीन, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, चिर और पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की, जबकि जापान के खिलाफ एक मैच ड्रा खेला। सेमीफाइनल में उन्होंने जापान को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। जापान पुरुष हॉकी में एशियाई खेलों की मौजूदा चैंपियन टीम है, और मलेशिया तालिका में दूसरे स्थान पर रही है। उन्होंने गत चैंपियन कोरिया को 6-2 से हराकर पहली बार फाइनल में पहुंचा है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.