Sports News : एशिया कप से पहले एक और श्रीलंकाई खिलाड़ी ने संन्यास लिया !!

Srilanka Cricket Board ने उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दिया है।
लाहिरू थिरिमाने
लाहिरू थिरिमानेSUNIL

नई दिल्ली ,18 अगस्त , रफ़्तार डेस्क : श्रीलंका क्रिकेट ने वरिष्ठ खिलाड़ी लाहिरू थिरिमाने के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दिये गए इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है. थिरिमाने ने 18 अगस्त, 2023 को अपने इस्तीफे की घोषणा की थी.

थिरिमाने ने श्रीलंका के लिए 44 टेस्ट मैच, 127 वनडे और 26 टी20 मैच खेले और अपने देश के लिए सभी प्रारूपों में 5500 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए. उन्होंने अपने एकदिवसीय करियर के दौरान तीन टेस्ट शतक और चार एकदिवसीय शतक लगाए हैं और वह श्रीलंका की उस टीम का हिस्सा थे जिसने मीरपुर में 2014 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत को हराया था.

थिरिमाने ने फेसबुक पर पोस्ट किया, “पिछले कुछ वर्षों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करना अत्यंत सम्मान की बात रही है. पिछले कुछ वर्षों में इस खेल ने मुझे बहुत कुछ दिया है. लेकिन बहुत सारी मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर रहा हूं.”

थिरिमाने के इस्तीफे के बाद श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, “हम इस अवसर पर थिरिमाने को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं. खेल के सभी प्रारूपों को कवर करते हुए श्रीलंका क्रिकेट के लिए उनकी सेवाओं को अच्छी तरह से याद किया जाएगा.”

थिरिमाने के इस्तीफे के साथ श्रीलंका क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव होगा. थिरिमाने टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक थे और उनके इस्तीफे से टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ना तय है.

थिरिमाने के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम की कप्तानी का जिम्मा दिनेश चांदीमल को दिया जा सकता है. चांदीमल श्रीलंका क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं और उन्होंने टीम को कई सफलताएं दिलाई हैं.

थिरिमाने के इस्तीफे के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम को एक नई टीम बनानी होगी और उन्हें अपने नए कप्तान के साथ मिलकर काम करना होगा. श्रीलंका क्रिकेट टीम को उम्मीद है कि वे थिरिमाने के बिना भी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और वे टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जा पाएंगे.

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in