Sport News - मनोज तिवारी का यु -टर्न , फिर से खेलेंगे बंगाल के लिए

Former Cricketer Manoj Tiwari ने पांच दिन पहले ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी !
Manoh Tiwari
Manoh TiwariSUNIL

कोलकाता, 9 अगस्त- रफ़्तार डेस्क / हि.स.।मनोज तिवारी ने संन्यास के फैसले पर एक बड़ा यू-टर्न लिया है, और अब वह बंगाल के लिए एक और सीजन खेलने का निर्णय लिया है। बंगाल के प्रमुख बल्लेबाज मनोज तिवारी ने पांच दिन पहले ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी, लेकिन अब वह एक और सीजन में रेड-बॉल क्रिकेट खेलने का फैसला किया है और उनका उद्देश्य है बंगाल को रणजी ट्रॉफी में विजयी बनाने में मदद करना।

मंगलवार को, तिवारी ने बताया कि उन्होंने हाल ही में लिए गए संन्यास के फैसले के बाद लाल गेंद प्रारूप में बंगाल के लिए एक और सीजन खेलने का निर्णय लिया है। उन्हें आशा है कि इससे टीम को रणजी ट्रॉफी जीतने में सहायक साबित होगा।

यह ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले मनोज ने सोशल मीडिया पर अचानक खेल से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

इस मंगलवार को, एक संवाददाता सम्मेलन में मनोज तिवारी के साथ सीएबी के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली और मान्द सचिव नरेश ओझा भी मौजूद थे, जो ईडन गार्डन्स के मीडिया सेंटर में आयोजित किया गया था।

तिवारी के अचानक संन्यास के बारे में बात करते हुए, गांगुली ने यह कहा, "जब मुझे मनोज के संन्यास के बारे में पता चला, तो मैं उनके फैसले से बहुत हैरान हुआ। मैंने उनसे संपर्क किया और उन्हें बताया कि उनके पूरे करियर के बाद ऐसा करना सही नहीं है।"

उन्होंने जोर देते हुए यह भी कहा, "खिलाड़ी और नेता को खेल के मैदान पर ही संन्यास लेना चाहिए, इसका सही तरीका होता है। उन्होंने बंगाल क्रिकेट में अपना योगदान दिया है, इसलिए वे यथासंभाव और सम्मानणीय विदाई के पात्र हैं।"

मनोज तिवारी ने पिछले सीजन में बंगाल को रणजी ट्रॉफी में उपविजेता बनाने में अपने नेतृत्व का प्रदर्शन किया था, और वह अब अगले सीजन में उसे जीतने का उद्देश्य रखते हैं।

मनोज ने यह कहकर कहा, "मेरा फैसला अचानक लिया गया था। मैं जानता हूं कि यह मेरे परिवार, सह-खिलाड़ियों और प्रशंसकों के लिए चौंकाने वाला था।"

वे आगे बढ़ते हुए यह भी जोड़ते हैं, "मेरी पत्नी ने भी सोशल मीडिया पर घोषणा पोस्ट करने के बाद मुझे डांटा। इसके बाद मैंने स्नेहाशीष (दा) से बात की, और उन्होंने मुझे एक और सीजन के लिए बंगाल के लिए खेलने से रोक दिया। सीएबी के प्रति मेरी सम्माना और प्रेम अद्वितीय है, और उनका खिलाड़ियों के प्रति समर्पण अनमोल है। मैं अपने प्रशंसकों से और उनके शुभचिंतकों से क्षमा मांगता हूं और मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं अगले सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा और बंगाल का मान बढ़ाऊंगा।"

तिवारी ने नवंबर 2022 के बाद से बंगाल के लिए कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है, और वह अब 2023-24 सीजन के लिए पहले श्रेणी के मैचों के लिए उपलब्ध होंगे। 37 वर्षीय तिवारी ने 2008 से 2015 के बीच 12 वनडे और तीन टी20 मैचों में भारत का प्रतिष्ठान किया है।

उन्होंने 141 पहले श्रेणी मैच खेले हैं और इस मानक पर केवल 92 रन की कमी है, उनके 9908 रन औसत 48.56 है, जिसमें 29 शतक और 45 अर्धशतक शामिल हैं।

खेल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें - https://raftaar.in/news/sports

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in