World Cup 2023: South Africa का वर्ल्ड कप में कम-बैक, इंडिया के लिए बजी खतरे कि घंटी

World Cup 2023 Points Table:वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को एकतरफा मात देकर टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की है। टीम की इस जीत ने प्वाइंट टेबल का पूरा समीकरण बदल दिया है।
बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज। फाइल फोटो
बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज। फाइल फोटो@cricketworldcup एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को एकतरफा मात देकर टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की है। टीम की इस जीत ने प्वाइंट टेबल का पूरा समीकरण बदल दिया है। साउथ अफ्रीका प्वाइंट टेबल में नंबर दो पर रही न्यूजीलैंड को पीछे कर खुद पांच में से चार मुकाबले जीत कर नंबर दो पर विराजमान हो गया है। अब यह टीम भारत के लिए ही खतरा साबित हो गया है।

भारत के लिए कैसे खतरा

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रन के अंतर से हराया है। अफ्रीका की नेट रनरेट बहुत मजबूत हो गई है। टीम की नेट रनरेट सबसे बेहतर हो गई है। रनरेट बेहतर होने से साउथ अफ्रीका अगला मुकाबला जीतता है तो वह टीम इंडिया को पीछे कर नंबर वन पर आ जाएगा। साउथ अफ्रीका अगला मैच 27 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाला है। इसमें कोई शक नहीं है कि साउथ अफ्रीकी टीम पाकिस्तान को आसानी के साथ हराने में कामयाब रहेगी। अगर, ऐसा हुआ तो वह 10 प्वाइंट के साथ टीम इंडिया की बराबरी कर लेगा। नेट रनरेट भारत से बेहतर होने के कारण सीधा नंबर वन पर पहुंचेगा।

सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए जगह लगभग कन्फर्म कर लिए है। भारत और न्यूजीलैंड पहले से सेमीफाइनल के मजबूत दावेदार हैं। ऐसे में चौथी नंबर के लिए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टक्कर होगी। वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया ने दो हार के बाद जबरदस्त वापसी की है। अब अधिक संभावना है कि सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया चौथी टीम बन सकती है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in