Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मृति मंधाना की हो सकती है वापसी, उंगली की चोट के कारण थीं बाहर

वेस्टइंडीज की टीम दीप्ति के खतरे से अच्छी तरह वाकिफ है, जिन्होंने जनवरी में दोनों पक्षों के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला में दो मैचों में काफी प्रभावशाली गेंदबाजी की थी।
वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मृति मंधाना की हो सकती है वापसी
वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मृति मंधाना की हो सकती है वापसी

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को उम्मीद है कि स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ आज खेले जाने वाले मैच में टीम का हिस्सा होंगी। 26 वर्षीय मंधाना, उंगली की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ भारत के शुरुआती ग्रुप मैच में हिस्सा नहीं ले सकीं थी। यह मैच भारत ने सात विकेट से जीता था। लेकिन भारत का यह स्टार सलामी बल्लेबाज न्यूलैंड्स में होने वाले मैच के लिए प्री-मैच ट्रेनिंग सेशन के बाद वापसी करने के लिए तैयार है।

मंधाना की अनुपस्थिति में जेमिमाह ने दिलाई थी पाक के खिलाफ भारत को जीत

कूली ने कहा, ‘वह बहुत मेहनत कर रही हैं और प्रशिक्षण के बाद उसका मूल्यांकन किया जाएगा,  उसने वह सब कुछ किया जो करने की आवश्यकता थी और हमें पूरा विश्वास है कि वह सत्र के माध्यम से ठीक हो गई हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मंधाना की अनुपस्थिति में जेमिमाह रोड्रिग्स ने 38 गेंदों में नाबाद 53 रनों की पारी खेलकर भारत को 1 ओवर शेष रहते सात विकेट से जीत दिलाई। भारतीय टीम की इस तरह की शुरुआत पर कूली ने खुशी जताई हुई। साथ ही उन्होंने दीप्ति शर्मा का समर्थन भी किया, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने चार ओवरों में 39 रन दिये।

कूली ने कहा कि दीप्ति हमारे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक

कूली ने कहा, ‘उसने पावरप्ले में तीन ओवर फेंके और एक डेथ ओवर में जब केवल तीन क्षेत्ररक्षक सर्कल के बाहर थे। दीप्ति हमारे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है और रन लुटाना टी-20 क्रिकेट की प्रकृति है, लेकिन उन्होंने उच्च दबाव की स्थिति में गेंदबाजी की और हमें विश्वास है कि आगे के मैचों में वह अच्छी गेंदबाजी करेंगी।‘ वेस्टइंडीज की टीम दीप्ति के खतरे से अच्छी तरह वाकिफ है, जिन्होंने जनवरी में दोनों पक्षों के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला में दो मैचों में काफी प्रभावशाली गेंदबाजी की थी। शर्मा ने पहले मैच में अपने चार ओवरों में 11 रन देकर तीन विकेट और दूसरे मैच में 29 रन देकर दो विकेट लिए, जिससे भारत ने क्रमशः 56 रन और आठ विकेट से जीत दर्ज की।

Related Stories

No stories found.