Shreyas Iyer ने बताई Team India से बाहर होने की वजह, बोले- बस यहीं फंस गया...मैनेजमेंट का अगला आदेश भी बताया

Shreyas Iyer Interview : टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 में अहम हिस्सा रहे श्रेयस अय्यर फिलहाल टीम से बाहर हैं। 1 जून से होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की भी टीम से लगभग बाहर नजर आ रहे।
श्रेयस अय्यर।
श्रेयस अय्यर। @ShreyasIyer15 एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 में अहम हिस्सा रहे श्रेयस अय्यर फिलहाल टीम से बाहर हैं। 1 जून से होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की भी टीम से लगभग बाहर नजर आ रहे। जबकि, श्रेयस एक-डेढ़ महीने पहले टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उप कप्तान थे। मगर, उसके बाद साउथ अफ्रीका सीरीज में प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली। अब वह अफगानिस्तान सीरीज से भी बाहर हैं। इसका जवाब खुद श्रेयस ने दिया है। एक इंटरव्यू में श्रेयस अय्यर ने बताया कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रणजी खेलने को कहा है। अय्यर ने इशारों-इशारों में जवाब दिया कि वह आक्रामक रवैया अपना रहे थे। उनके शॉट सेलेक्शन से मैनेजमेंट खुश नहीं था। यही कारण है कि उन्हें रणजी में खेलने की सलाह मिली।

रणजी में भी शॉट सेलेक्शन में धार नहीं

श्रेयस ने अपनी टीम मुंबई के लिए आंध्र के खिलाफ शिरकत की। यहां वह 48 रन ही बना सके, लेकिन उनके शॉट सेलेक्शन में कुछ खास सुधार नहीं दिखा। श्रेयस ने कहा कि कंडीशन चाहे, जो हो मैं हमेशा आक्रामक होकर खेलने जाता हूं। जब आप नकारात्मक गेंदबाजी का सामना करते हैं और शुरुआत में डिफेंसिव अप्रोच के कारण रन नहीं बनते हैं तो आगे आकर आपको टीम को टार्गेट तक ले जाना होता है। यह मेरी मानसिकता थी और यही है, जिसमें मैं फंस गया। स्कोर की परवाह किए बिना मैं खुश था।

मुझे रणजी खेलने के लिए कहा गया है

श्रेयस ने कहा कि मैं अभी वर्तमान में रहना चाहता हूं। मुझे मैच (रणजी) खेलने के लिए कहा गया है। मैं वही कर रहा हूं। मैं अभी जहां हूं, वहां खुश हूं। मेरा पूरा फोकस यहीं है।

श्रेयस के खास खेल

श्रेयस ने इस वनडे विश्व कप में 500 से ज्यादा रन बनाए। वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बने, जिन्होंने नंबर चार या उससे नीचे बल्लेबाजी कर 500 से अधिक रन बनाए हैं। इससे पहले 2007 के विश्व कप में न्यूजीलैंड के स्कॉट स्टायरिस ने 499 रन बनाए थे। साल 2015 के विश्व कप में एबी डिविलियर्स ने 482 रन बनाए थे। 2019 के विश्व कप में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने 465 रन जड़े थे। वर्ल्ड कप नॉकआउट में अब टीम इंडिया से सबसे बड़ी साझेदारी करने का कीर्तिमान भी विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बीच रच गया। कोहली और श्रेयस ने 163 रनों की पार्टनरशिप की थी। इससे पहले 2015 के विश्व कप में रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 122 रनों की पार्टनशिप की थी। 2019 के विश्व कप सेमीफाइनल में एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा ने मिलकर 116 रन बनाए थे। अब इस लिस्ट में सबसे आगे विराट कोहली और श्रेयस अय्यर का नाम जुड़ गया है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.