Cwc 2023 Final: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को झटका, 'दुश्मन' रिचर्ड केटलब्रो करेंगे फाइनल में अंपायरिंग

IND vs AUS Final: वनडे वर्ल्ड कप फाइनल (ODI World Cup 2023) के लिए आईसीसी (ICC) ने अंपायरों की घोषणा कर दी है। इसके मुताबिक इंग्लैंड के रिचर्ड केटलब्रो और रिचर्ड इलिंगवर्थ मैदानी अंपायर होंगे।
रोहित शर्मा और रिचर्ड केटलब्रो।
रोहित शर्मा और रिचर्ड केटलब्रो।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वनडे वर्ल्ड कप फाइनल (ODI World Cup 2023) के लिए आईसीसी (ICC) ने अंपायरों की घोषणा कर दी है। इसके मुताबिक इंग्लैंड के रिचर्ड केटलब्रो और रिचर्ड इलिंगवर्थ मैदानी अंपायर होंगे। जोएल विल्सन थर्ड अंपायर होंगे। जिम्बाब्वे के एंडी पाइक्रॉफ्ट मैच रेफरी बनाए गए हैं। वहीं, क्रिस गैफनी चौथे अंपायर रहेंगे। दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

2019 में केटलब्रो की अंपायरिंग में भारत को मिली थी हार

केटलब्रो और इलिंगवर्थ ने 2019 में भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच में अंपायरिंग की थी। मैच में टीम इंडिया को हार मिली थी। इस 15 नवंबर को मुंबई में सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड पर भारत की जीत के दौरान इलिंगवर्थ ऑन-फील्ड अंपायरों में से एक थे। केटलब्रो ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच सेमीफाइनल में भारत के नितिन मेनन संग अंपायरिंग की थी।

दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में अंपायर केटलब्रो

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले सेमीफाइनल मैच में जोएल विल्सन तीसरे अंपायर थे। एंडी पाइक्रॉफ्ट मैच रेफरी थे। इलिंगवर्थ 1992 वर्ल्ड कप में उपविजेता रही इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे। केटलब्रो ने 2015 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल में भी अंपायरिंग की थी। उन्होंने इस विश्व कप में श्रीलंका बनाम नीदरलैंड खेल के दौरान अपने 100वें वनडे मैच में अंपायरिंग की थी। वह दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में अंपायरिंग करेंगे।

केटलब्रो के अंपायर रहते भारत का प्रदर्शन

रिचर्ड केटलब्रो के अंपायर रहते अब तक भारत का प्रदर्शन आईसीसी टूर्नामेंट में काफी खराब रहा है। रिचर्ड केटलब्रो के अंपायर रहते भारतीय टीम 2014 टी-20 वर्ल्ड कप, 2015 वनडे वर्ल्ड कप और 2016 टी-20 वलर्ड कप में मैच हार गया था। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2023 टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम हारी थी। हालांकि, इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच में मैदानी अंपायर थे। दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया जीती थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in