IPL 2024: आईपीएल Final और नॉकआउट मैचों का शेड्यूल सामने आया! इन स्टेडियम में होंगे मुकाबले

IPL 2024 Final Match: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का फाइनल और नॉकआउट मैचों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, BCCI ने लोकसभा चुनावों के कारण IPL 2024 का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया है।
सभी टीमों के कप्तान।
सभी टीमों के कप्तान।@IPL एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का फाइनल और नॉकआउट मैचों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लोकसभा चुनावों के कारण IPL 2024 का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया है। BCCI ने 17वें सीजन के पहले 21 मैचों का ही शेड्यूल आउट किया था। लीग के फाइनल समेत नॉकआउट मैचों का शेड्यूल जल्द घोषित किया जाएगा। वैसे, माना जा रहा कि फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

चेन्नई में खेला जाएगा फाइनल मैच

BCCI के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक आईपीएल संचालन परिषद ने पिछले साल की चैंपियन टीम CSK के घरेलू मैदान पर शुरुआती मैच और फाइनल मुकाबला आयोजित करने की परंपरा का पालन किया है। अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक क्वालीफायर और एक एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। दूसरा क्वालीफायर चेन्नई में होगा।

जल्द जारी होगा पूरा शिड्यूल

BCCI ने लोकसभा चुनावों की तारीखों के मद्देनजर IPL के शेष मैचों के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया है। इसे जल्द जारी किया जाएगा। BCCI के पहले 21 मैचों के शेड्यूल के मुताबिक लीग में तीन मैच खेले गए हैं।

नॉकआउट मैचों को लेकर CSK फैंस में उत्साह

चेन्नई फैंस में नॉकआउट मैचों को लेकर खासा उत्साह है। खासकर चर्चा है कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल मैच है। ऐसे में उनके प्रशंसक अपने शहर (चेन्नई) में धोनी के आखिरी आईपीएल मैच को देखना चाहते हैं। अगर, चेन्नई को फाइनल मैच की मेजबानी मिलती है और CSK फाइनल में पहुंचती है तो धोनी और उनके फैंस के लिए काफी भावुक पल होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.