IND Vs ENG: कोहली और सचिन जिस रिकॉर्ड से चूके, वो सरफराज खान बनाएंगे? रांची टेस्ट में इतिहास रचने का मौका

Sarfaraz Khan Record : भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। इंग्लैंड टीम ने जो रूट के बेहतरीन शतक की मदद से 7 विकेट गंवाकर 302 रन बना लिए थे।
सरफराज खान।
सरफराज खान। @tiwarymano एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। इंग्लैंड टीम ने जो रूट के बेहतरीन शतक की मदद से 7 विकेट गंवाकर 302 रन बना लिए थे। आज भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है। शुभमन गिल पवेलियन लौट चुके हैं। गिल को शोएब बशीर ने आउट किया। वहीं, सरफराज खान के पास ऐसा रिकॉर्ड बनाने का मौका है, जो न विराट कोहली कर पाए और न सचिन तेंदुलकर ने किया था।

शुरुआती तीन परियों में अर्धशतक जड़ने का मौका

सरफराज ने राजकोट टेस्ट में डेब्यू किया था। वहां दोनों पारियों में अर्धशतक लगाए थे। अब वह रांची टेस्ट की पहली पारी में भी अर्धशतक या शतक लगाएंगे तो वह भारत के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे, जो कॅरियर की शुरुआती तीन पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं। बता दें सचिन ने कॅरियर की शुरुआती तीन पारियों में 15,50 और 08 रन बनाए थे। कोहली ने कॅरियर की पहली तीन पारियों में 04, 15 और शून्य स्कोर किया था।

दोनों पारियों में बनाए हैं नाबाद 60 से अधिक रन

सरफराज खान कॅरियर की शुरुआती दो पारियों में 62 और नाबाद 68 रन बना चुके हैं। वह रांची टेस्ट की पहली पारी में 50 या उससे अधिक रन बनाते हैं तो वह सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज होंगे, जिन्होंने टेस्ट कॅरियर की शुरुआती तीन पारियों में 50 से अधिक का स्कोर बनाया है।

सुनील गावस्कर ने किया था यह कारनामा

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने टेस्ट कॅरियर की शुरुआती तीन पारियों में अर्धशतक या उससे अधिक रन बनाए थे। गावस्कर ने कॅरियर की शुरुआती तीन पारियों में 65, नाबाद 67 और तीसरी पारी में 116 रनों की पारी खेली थी। वह यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज थे। अब तक कोई खिलाड़ी भारत के लिए ऐसा नहीं कर पाया है। बता दें जब सरफराज ने राजकोट टेस्ट में अर्धशतक लगाया था, उस वक्त गावस्कर मौजूद थे। वह तालियां बजाते हुए नजर आए थे।

जो रूट ने बचाई इंग्लैंड की लाज

रांची टेस्ट में इंग्लैंड टीम पहली पारी में एक समय 112 रनों पर 5 विकेट गंवा दी थी, लेकिन दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने एक छोर से पारी संभाल रखा। उन्होंने पहले बेन फोक्स के साथ पार्टनर्शिप कर 112 के स्कोर से 225 तक पहुंचाया था। वैसे, बेन फोक्स 47 के निजी स्कोर पर मो. सिराज का शिकार बने और 3 रनों से अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.