IND vs PAK: फुटबाल में पांच साल बाद भिड़ेंगे भारत-पाक, जानिए कब होगा मैच

दक्षिण एशियाई फुटबाल महासंघ के महासचिव अनवर उल हक और AIFF अध्यक्ष कल्याण चौबे की अगुवाई में बुधवार को 14वें सैफ कप का ड्रॉ निकाला गया।
IND vs PAK: फुटबाल में पांच साल बाद भिड़ेंगे भारत-पाक, जानिए कब होगा मैच

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। भारत और पाकिस्तान की फुटबाल टीम पांच साल बाद आपस में भिड़ती नजर आएंगी। अगले महीने होने वाले सैफ कप(SAFF Cup) के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। दक्षिण एशियाई फुटबाल महासंघ(SAFF) कप का एलान बुद्धवार को हुआ।

भारत और पाक के साथ कुवैत, नेपाल ग्रुप A में

दक्षिण एशियाई फुटबाल महासंघ के महासचिव अनवर उल हक और AIFF अध्यक्ष कल्याण चौबे की अगुवाई में 14वें सैफ कप का ड्रॉ निकाला गया। आठ बार के चैंपियन और चार बार के रनरअप भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, नेपाल और कुवैत के साथ जगह मिली है। भारत और पाकिस्तान का मैच 21 जून को कांतीरावा स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं ग्रुप B में मालद्वीव, लेबनान, बांग्लादेश और भूटान की टीमें शामिल हैं। इस बार टूर्नामेंट को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए दक्षिण एशिया से बाहर की दो टीमों कुवैत और लेबनान को शामिल किया गया है।

आखिरी बार 5 साल पहले हुआ था भारत-पाक मैच

ग्रुप के मुकाबले राउंड रॉबिन लीग के आधार पर होंगे। दोनों ग्रुप में से टॉप 2 टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार सितंबर 2018 में मुकाबला खेला गया था। यह मैच ढाका में सैफ कप केसेमीफाइनल में हुआ था, इस मैच में भारत  ने पाकिस्तान 3-1 से हराया था। भारत और पाकिस्तान के बीच फुटबाल में कुल 20 मैच हुए हैं। इनमें 12 से अधिक मुकाबले में भारत को जीत मिली है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in