WPL Auction: शुरुआती दौर में सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं मंधाना, RCB ने 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा

WPL के पहले सत्र के लिए आज हो रही नीलामी में अभी तक भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं हैं। मंधाना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा है।
WPL Auction: शुरुआती दौर में सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं मंधाना, RCB ने 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा

मुंबई, एजेंसी। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सत्र के लिए आज हो रही नीलामी में अभी तक भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं। मंधाना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर दूसरी सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं। गुजरात जायंट्स ने गार्डनर को 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा।

हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने 1.8 करोड़ में खरीदा

इसके अलावा आरसीबी ने एलिसे पेरी को 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा। वहीं, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने 1 करोड़ 80 लाख रुपए में खरीदा। इसके अलावा यूपी वारियर ने सोफी एलेक्सटोन को 1.80 करोड़ रुपए में खरीदा।

1,525 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था

बता दें कि उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग प्लेयर नीलामी के लिए कुल 1,525 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था, जिसके बाद छंटनी कर 449 खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी की गई, जिसमें 246 भारतीय और 163 विदेशी खिलाड़ी हैं जिनमें से 8 खिलाड़ी सहयोगी देशों के हैं। कुल कैप्ड खिलाड़ी 202 हैं, अनकैप्ड खिलाड़ी 199 हैं और 8 सहयोगी देशों से हैं। पांच टीमों के पास अधिकतम 90 स्लॉट उपलब्ध हैं, जिनमें से 30 विदेशी खिलाड़ियों के लिए हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in