IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा का मास्टर स्ट्रोक, टीम इंडिया तीन बदलावों के साथ उतरी

Team India Playing 11: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।
IND vs ENG
IND vs ENG@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। मुकाबले में टीम इंडिया बेहतर प्रदर्शन कर सीरीज बराबर करना चाहेगी। मैच में टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के स्क्वाड में तीन बदलाव किए हैं।

इंडिया का स्कोर 103 रन पर 2 विकेट

विशाखापट्टनम टेस्ट के पहले दिन का पहला सेशन खत्म हो चुका है। पहले सेशन में टीम इंडिया का स्कोर 103 रन पर 2 विकेट है। पहले सेशन में भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के रूप में दो बड़े झटके लगे हैं। लंच ब्रेक के बाद टेस्ट में दूसरे सेशन का खेल शुरू हो चुका है। यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर क्रीज पर मौजूद हैं।

टीम इंडिया के स्क्वाड में ये बदलाव

टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद केएल राहुल और रवींद्र जडेजा इंजरी होने से टीम से बाहर हुए थे। तब से यह पक्का था कि दूसरे मैच में कम-से-कम दो बदलाव जरूर होंगे। रोहित ने एक मास्टर स्ट्रोक चलकर तीन बदलाव किए हैं। रोहित ने टॉस के वक्त बताया कि केएल राहुल और जडेजा की जगह मैच में पाटीदार और कुलदीप यादव खेल रहे हैं। रोहित इसके साथ एक और बदलाव का ऐलान करते हुए कहा कि मो. सिराज जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में खेलते आ रहे हैं, उन्हें आराम दिया गया है। उनकी जगह मुकेश कुमार खेलेंगे।

रजत पाटीदार का डेब्यू

रजत पाटीदार का इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू कर पाना सीरीज शुरू होने से पहले मुश्किल दिख रहा था। सीरीज के पहले मुकाबले में दो खिलाड़ियों को चोटिल होने से उन्हें अंतत: मौका मिला। पाटीदार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। यही कारण था कि उन्हें स्क्वाड में शामिल किया गया था। पाटीदार ने 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 4000 रन जड़े हैं। 45.97 की औसत से बल्लेबाजी की है।

टीम इंडिया की प्लेइंग-11

कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर केएस भरत, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.