Rohit Sharma के फैसले से बर्बाद हो सकता है Shubhman Gill का कॅरियर, ये आंकड़े हैं सबूत

IND vs SA: भारतीय टीम के अगला सुपरस्टार के रूप में उभर रहे शुभमन गिल का कॅरियर बर्बाद हो सकता है। एक समय विराट कोहली के बाद शुभमन टीम के लिए सुपरस्टार माने जा रहे थे।
साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग 11
साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग 11@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारतीय टीम के अगला सुपरस्टार के रूप में उभर रहे शुभमन गिल का कॅरियर बर्बाद हो सकता है। एक समय विराट कोहली के बाद शुभमन टीम के लिए सुपरस्टार माने जा रहे थे, लेकिन टेस्ट मैचों में कप्तान रोहित शर्मा के एक फैसला से गिल का कॅरियर बर्बाद होता दिख रहा है। यह फैसला है टेस्ट में उन्हें नंबर तीन पर खिलाने का।

यशस्वी जायसवाल की एंट्री से बल्लेबाजी का पायदान खिसका

यशस्वी जायसवाल के टेस्ट डेब्यू के बाद शुभमन गिल को नंबर-3 पर खिलाया जा रहा है। जायसवाल ने शुरुआती टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर कप्तान रोहित का दिल जीता। ऐसे में रोहित ने टेस्ट में जायसवाल के साथ ओपनिंग पर उतरने के निर्णय लिया। यशस्वी की ओपनिंग पर आने से गिल नंबर तीन पर आ गए, जो उनके कॅरियर के लिए ठीक साबित नहीं हो रहा। साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की पहली पारी में भी गिल तीन नंबर पर उतरे और सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए।

6 टेस्ट पारियों में 30 रनों का आंकड़ा नहीं छू सके

गिल ने पिछली 6 टेस्ट पारियों में 30 रनों का आंकड़ा नहीं छुआ है। 6 में से आखिरी चार पारियों में नंबर तीन पर खेले हैं। वैसे, दो पारियों में बतौर ओपनर भी खेले, लेकिन फेल रहे। उन्होंने इन 6 पारियों में 13, 18, 06, 10, 29* और 2 रन बनाए हैं। इनमें बतौर ओपनर 13 और 18 रन हैं। गिल ने 2023 में हुए वेस्टइंडीज़ दौरे से नंबर तीन पर खेलना शुरू किया है। वेस्टइंडीज दौरे पर ही यशस्वी ने टेस्ट डेब्यू किया था।

अब तक गिल का टेस्ट करियर

गिल ने वर्ष 2020 के दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। तब से अब तक वह 18 टेस्ट खेले हैं। इन मैचों की 33 पारियों में 32.20 की औसत से 966 रन जड़े हैं। उनके बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.