ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में मिली हार पर रोहित ने कहा- 'हमने खराब बल्लेबाजी की'

रोहित ने कहा, "जब आप चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेल रहे होते हैं, तो आपको बहादुर होने की आवश्यकता होती है।
भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा
भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा

इंदौर, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीसरे टेस्ट मैच में मिली 9 विकेट की हार का ठिकरा बल्लेबाजों पर फोड़ा। भारतीय टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 109 रनों पर सिमट गई थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए और 88 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

रोहित शर्मा ने कहा कि हमने खराब खेला

रोहित ने मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, "यदि आप हमारे आउट होने के तरीके को देखते हैं, तो पाएंगे कि हमने खराब तरीके से खेला। हमारे गिरे दस विकेट में शायद एक या दो विकेट में ही पिच ने गेंदबाज की थोड़ी मदद की होगी। लेकिन इसके अलावा, मुझे लगता है कि हमने कुछ खराब शॉट भी खेले। गेंदबाजी में भी हमने उनके बल्लेबाजों पर भी पर्याप्त दबाव नहीं डाला। यदि आप ऑस्ट्रेलिया के खेले जाने के तरीके को देखते हैं, तो उन्होंने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए। अगर उनके आखिरी 6 विकेट जल्दी न गिरे होते तो वे 250-275 तक पहुंच सकते थे। और, इस तरह इस पिच पर, 275 एक अच्छा स्कोर था।"

रन की कमी ने टीम के मैच जीतने की संभावनाओं को खत्म कर दिया

रोहित ने कहा, "जब आप चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेल रहे होते हैं, तो आपको बहादुर होने की आवश्यकता होती है। हमने उनके गेंदबाजों को एक विशेष स्थान पर गेंदबाजी करने की अनुमति दी। इसके अलावा दोनों पारियों में, हमने उन्हें आगे गेंदबाजी की। जिससे उनके बल्लेबाजों को रन बनाने में मदद मिली, हमने यही गलती की। अहमदाबाद टेस्ट में हम इसे सुधारेंगे।” रोहित ने उल्लेख किया कि टेस्ट की पहली पारी में रन की कमी ने टीम के मैच जीतने की संभावनाओं को खत्म कर दिया, जबकि दूसरी पारी में भी हम बड़ी बढ़त हासिल करने में विफल रहे।

रोहित शर्मा ने कहा कि पहली पारी में रन बनाना कितना महत्वपूर्ण है

उन्होंने कहा, "हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हम समझते हैं कि पहली पारी में रन बनाना कितना महत्वपूर्ण है और जब उन्हें 80-90 रन की लीड मिली, तो हमें दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी, लेकिन हम फिर से ऐसा नहीं कर पाए। हमें बोर्ड पर सिर्फ 75 मिले, अगर हमने पहली पारी में अच्छी तरह से बल्लेबाजी की होती, तो चीजें थोड़ी अलग होतीं।"

सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड 49 और मार्नस लाबुशेन 28 रन बनाकर नाबाद रहे

बता दें कि इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 88 रनों की बढ़त हासिल की। भारत ने दूसरी पारी में 163 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य रखा। 76 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1 विकेट पर 78 रनों की नाबाद साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से जीत दिला दी। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड 49 और मार्नस लाबुशेन 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in